Video Of Day

Latest Post

झारखंड के पूर्व अंचल निरीक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई


रांची। झारखंड के पूर्व अंचल निरीक्षक प्रमोद कुमार चौधरी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई चलेगी। वर्तमान में वे रांची में सहायक बंदोबस्‍त पदाधिकारी के रूप में काम कर रहे हैं। रांची के नामकुम प्रखंड सेे जुड़ा है। वहांं अंंचल निरीक्षक रहने के दौरान उनपर जमीन में गलत ढंग से कब्‍जा दिलाने और दाखिल खारिज करने का आरोप है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के रिटायर अधिकारी विनोद चंद्र झा को संचालन पदाधिकारी नियुक्‍त किया गया हे। उन्‍हें तीन महीने के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। नामकुम के अंचल अधिकारी को प्रस्‍तुतीकरण पदाधिकारी नियुक्‍त किया गया है।
पहला मामला : नामकुम अंचल के तेतरी में चमार गंजू की 0.43 एकड़ जमीन है। वे अनु‍सूचित जनजाति के हैं। यह जानते हुए भी श्री चौधरी ने उक्‍त जमीन को राम प्रताप वर्मा के नाम स्‍वीकृत किया गया। इस मामले में उनके खिलाफ पद के दुरुपयोग का आरोप लगा है।
दूसरा मामला : मौजा टुम्‍बागुटू से संबंधित रैयतों का प्रतिरक्षा विभाग के लिए अर्जित जमीन के लिए अर्जित जमीन के क्रेता और विक्रेता के बिना दखल-कब्‍जा वाली जमीन के नामांतरण के लिए गलत रूप से उनका दखल कब्‍जा बताकर नामांतरण करने की अनुशंसा का आरोप है। दोनों मामलों में उनके खिलाफ लगे आरोप पर स्‍पष्‍टीकरण मांगा गया था। श्री चौधरी द्वारा दिए गए स्‍पष्‍टीकरण की समीक्षा के बाद उनपर विभागीण्‍ कार्रवाई संचालित करने का निर्णय लिया गया।

No comments