Video Of Day

Latest Post

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का हुआ रंगारंग आगाज


रांची। झारखंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का शुक्रवार को रांची के होटवार स्थित खेलगांव में रंगारंग आगाज हुआ। पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडाबॉलीवुड अभिनेता अमोल पालेकर, संजय मिश्र, अखिलेंद्र मिश्र, यशपाल शर्मा सहित अन्य ने दीप जलाकर इसका शुभारंभ किया। मांदर, नगाड़ा और तुरी के साथ-साथ झारखंडी नृत्य से सजे समारोह को देश-विदेश से आये कलाकारों और राजनयिकों ने सराहा।

फेस्टिवल में झारखंड के हस्तियों के नाम अवार्ड दिए जाएंगे। इसमें डॉ रामदयाल मुंडा लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड, बीएन तिवारी अवॉर्ड, सचदेव नारायण तिवारी अवॉर्ड, डॉ बीपी केसरी अवॉर्ड फॉर क्रियेटिव राइटिंग, मंजू मलकानी अवॉर्ड फॉर परफॉर्मिंग आर्ट आदि।
महोत्सव के उद्घाटन के बाद कला जगत से जुड़े युवाओं के लिए कई वर्कशॉप का हुए। डांस वर्कशॉप में नृत्य में रुचि रखने वाले कलाकारों को आभास मुखर्जी से मिलने का मौका मिला। श्री मुखर्जी ने झारखंड के युवाओं को नृत्य की बारीकियों से अवगत कराया। पटकथा लेखन के बारे में संध्या गोखले से टिप्स दिए। यशपाल शर्मा ने एक्टिंग से जुड़ी बारीकियों की जानकारी दी। राजकुमार गुप्ता ने फिल्म मेकिंग और राजेश जैश एवं पंकज झा ने एक्टिंग के गुर सिखाएं।

No comments