Video Of Day

Latest Post

UP: इंसानियत शर्मसार, दलित को जूते से पिलाई पेशाब


बदायूं। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर इंसानियत शर्मसार हुई। यहां के आजमपुर बिसौरिया गांव में गेहूं काटने से मना करने पर एक दलित को पेड़ से बांधकर पीटा गया। उसकी मूंछ उखाड़ दी और पेशाब पिलाई गई। 23 अप्रैल को घटी घटना की जानकारी जब आला अधिकारियों को हुई, तब 7 दिन बाद मामला दर्ज हुआ। फिलहाल दलित के घर पर फोर्स लगा दी गई है हालांकि दहशत के चलते पीड़ित गांव से गायब है। 

जूते में पिलाई शराब
गांव के दलित सीताराम ने आईजी बरेली रेंज डीके ठाकुर से शिकायत की, "23 अप्रैल को गांव के रामनिवास सहित उसके परिवारवालों ठाकुर विजय सिंह, शैलेंद्र, पिंकू सिंह और विक्रम सिंह ने फसल की कटाई करने को कहा था। मैंने मना कर दिया, जिसके बाद उन लोगों ने चौपाल पर लाकर उसे पेड़ से बांधकर पीटा और मूंछ उखाड़ दी। विरोध करने पर आरोपियों ने जूते में पेशाब कर उसे जबरदस्ती पिलाया और जातिसूचक शब्द कहे।

घटना दिन जांच के लिए गई थी डायल 100
एसएसपी अशोक शर्मा ने बताया कि घटना के दिन पीड़ित की सूचना पर डायल 100 मौके पर पहुंची थी, लेकिन छानबीन में कुछ नहीं मिला। बाद में थानाध्यक्ष ने भी कार्रवाई कर दोनों पक्षों को आमने-सामने बिठाया था। बरेली रेंज के आईजी डीके ठाकुर का कहना है कि आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। मौके पर दोनों पक्षों की बात सुनी गई है। जो भी तथ्य हैं, उन्हें विवेचना में शामिल किया जाएगा। जांच जारी है।

आरोपी के पिता ने कहा- मेरे खेत का ठेका लिया था
आरोपी के पिता रामनिवास ने बताया कि सीताराम ने हमारे 10 बीघा खेत में गेहूं कटाई का ठेका लिया था, लेकिन सबके गेहूं काटता रहा और हमारा नहीं काटा। जब हमने दूसरा लड़का खेतों में भेजा तो उसे गाली देकर भगा दिया। अब फसल बर्बाद हो रही थी तो हमारे लड़के ने सीताराम से कहा कि हम बर्बाद हो रहे हैं और तुम फसल नहीं काट रहे हो। इसको लेकर दोनों में थोड़ी बहुत हाथापाई हुई। इस मामले को तूल दे दिया गया।

यूपी एससी/एसटी आयोग ने रिपोर्ट मांगी
यूपी एससी/एसटी आयोग के चेयरमैन बृजलाल ने एडीजी बरेली जोन से जांच रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने निर्देश दिया है कि पीड़ित को सुरक्षा मुहैया कराई जाए। साथ ही दबंगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई के आदेश दिए हैं।

No comments