Video Of Day

Latest Post

RIMS: हड़ताल पर जायेंगी नर्से !

रांची। विभिन्न मांगों को लेकर रिम्स में कार्यरत लगभग 350 नर्सें 31 जनवरी से आंदोलन कर हड़ताल पर जा सकती हैं, जिसकी चेतावनी रिम्स की जूनियर नर्स एसोसिएशन ने दी है। नर्सों के हड़ताल पर जाने से मरीजों को काफी परेशानी हो सकती है।

रिम्स की नर्सें एम्स के समान वेतनमान, डॉक्टरों की तरह सेवानिवृत्ति की उम्र 65 साल करने, अनुकंपा पर आश्रित को नौकरी देने और पारिवारिक क्षतिपूर्ति की मांग कर रही हैं। इस संबंध में सोमवार को जानकारी देते हुए रिम्स की जूनियर नर्स एसोसिएशन की अध्यक्ष रामरेखा ने बताया कि नर्सें भी मरीजों की देखभाल में दिनभर लगी रहती हैं। जब डॉक्टरों को एम्स की तर्ज पर वेतन मिल सकता है, तो उन्हें क्यों नहीं। डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति के लिए सरकार ने 65 साल की उम्र सीमा निर्धारित की है, उसे बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है, तो हम 60 साल पर ही क्यों सेवानिवृत्त हो जाएं।

रामरेखा ने बताया कि एसोसिएशन लगातार अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करता आ रहा है लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं की गई है। अगर जल्द ही इस दिशा में पहल नहीं की गई, तो आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन किया जाएगा। रिम्स सूत्रों के अनुसार रिम्स शासी परिषद की बैठक आठ फरवरी को होनी है।

No comments