Video Of Day

Latest Post

उपायुक्त की अध्यक्षता में स्थापना संबंधी समीक्षा बैठक

देवघर। उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में आज स्थापना संबंधी समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त द्वारा पंचायत, चैकीदार, चालक, अनुसेवक की स्थापना सहित अनुकंपा, एसीपी, एमएसीपी, सेवा संपुष्टि, वरीयता, प्रोन्नति, पारस्परिक स्थानांतरण, नव-स्थानांतरण, पदस्थापन, सेवानिवृत्ति, पेंशन आदि की अद्यतन स्थिति से अवगत होते हुए स्थापना उपसमाहर्ता को निर्देश दिया गया कि सभी कार्यों को ससमय एवं नियमानुसार पूर्ण किया जाए।
इस दौरान उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा ने मौजूद सभी अधिकारियों को निदेश दिया कि हर कार्यालय में कार्यों को परिपूर्णता के साथ पूरा किया जाय कि बैठक में वक्त जाया न हो। लोकायुक्त तथा उच्च न्यायालय से जुड़े मामलों का निष्पादन के साथ जनसंवाद के शिकायतों का समाधान भी जल्द करने की बात कही गयी।
वहीं उपायुक्त द्वारा सभी अंचलों में कार्यरत चैकीदारों के वर्तमान स्थिति की जानकारी लेते हुए संबंधित विभाग को निदेश दिया गया कि सभी अंचलों के अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी  से समन्वय स्थापित कर चैकीदार के रिक्त पद की जानकारी प्राप्त कर उन पदों पर नयी बहाली हेतु समाचार पत्रों में विज्ञापन के माध्यम से अंचलवार नयी रिक्तियां प्रकाशित की जाय; ताकि उक्त पदों पर योग्य व्यक्ति की नियुक्ति की जा सकें। बैठक में उपायुक्त द्वारा सेवानिवृत्ति, पारस्परिक पदस्थापन, प्रोन्नति आदि की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया गया कि जितने भी सरकारी कर्मी सेवानिवृत्त हुए हैं, उनके पेंशन से संबंधित सारी प्रक्रिया जल्द से जल्द पूर्ण कर सभी का पेंशन का भुगतान करना सुनिश्चित किया जाए।
बैठक में उप-विकास आयुक्त श्री सुशांत गौरव, अपर उपायुक्त श्री अंजनी कुमार दूबे, स्थापना उपसमाहर्ता श्रीमती प्रेमलता मुर्मू, कार्यपालक दण्डाधिकारी-सह-प्रभारी पदाधिकारी जिला विधि शाखा श्री प्रवीण प्रकाश उपस्थित थे।

No comments