Video Of Day

Latest Post

जिस बॉलर ने दिलाई जीत, उसी पर लगा 2 टेस्ट मैच का प्रतिबंध

साउथ अफ्रीका। साउथ अफ्रीका पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट जीत कर भले ही खुशी मना रहा हो, लेकिन उनकी टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है। साउथ अफ्रीका को टेस्ट में शानदार जीत दिलाने वाले पेस बॉलर कागिसो रबाडा प्रतिबंध के चलते सीरीज के शेष बचे दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे। 
पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट के तीसरे दिन अफ्रीका के इस तेज बॉलर ने डेविड वार्नर को बोल्ड करने के बाद उनके चेहरे के पास आकर तेज चिल्लाने का आरोप लगा था।   रबाडा ने वार्नर के साथ किए गए इस व्यवहार को स्वीकार कर लिया है। रबाडा के इस व्यवहार के चलते उनकी 15 फीसदी मैच फीस में कटौती कर दी गई, वहीं उन्हें 1 डिमेरिट अंक भी दिया गया। 
मैच रेफरी जैफ क्रो ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को रबाडा ने जानबूझकर धक्का मारा था। मैच रेफरी ने अपने बयान में कहा कि मैंने पाया कि रबाडा और स्मिथ के बीच धक्कामुक्की हुई थी और मेरे विचार से

रबाडा का ऐसा करना अनुचित था और यह उन्होंने जानबूझकर किया था। उनके पास धक्कामुक्की से बचने का अवसर था और मुझे इस बात का कोई सबूत नहीं मिला कि यह सब दुर्घटनावश हुआ।
रबाडा ने माना कि उनको इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए था। वह अपने इस व्यवहार पर काफी शर्मिंदा हैं। रबाडा ने आगे कहा कि मुझे खुद को ऐसा करने से रोकना होगा। मैं अपने इस व्यवहार से टीम और खुद को नीचा दिखा रहा हूं।

वहीं दूसरी तरफ रबाडा पर बॉल के साथ छेड़छाड़ करने का भी एक नया आरोप भी लगा है।
बता दें साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच इन दिनो 4 टेस्ट मैचों की सीरीज साउथ अफ्रीका में खेली जा रही है। डरबन में खेला गया पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने 118 रनों सो जीता था। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने पोर्ट एजिलाबेथ टेस्ट में कंगारू टीम को 6 विकेट ले मात दी थी।

No comments