Video Of Day

Latest Post

खुले जेल में रखे जाएंगे 18 सजायाफ्ता कैदी

रांची। राज्‍य के 18 सजायाफ्ता बंदियों को हजारीबाग के खुला जेल सह पुनर्वास कैंप में रखा जाएगा। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गृह विभाग के इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इन बंदिया में रांची स्थित केंद्रीय कारा होटवार के 10, केन्द्रीय कारा घाघी डीह जमशेदपुर के पांच, केन्द्रीय कारा दुमका के तीन शामिल हैं। साथ ही, 13 आत्मसमर्पित नक्सली बंदियो को भी हजारीबाग के खुला जेल सह पुनर्वास कैंप में स्थानांतरित किया जाएगा। इनमें केन्द्रीय कारा पलामू के तीन और उपकारा खूंटी के 10 शामिल हैं। इससे संबंधित गृह विभाग के प्रस्ताव को भी मुख्यमंत्री ने मंजूरी दे दी है।

विकास आयुक्‍त एससीसी के अध्‍यक्ष
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विकास आयुक्त अमित खरे को स्टेट कनवर्जेंस  कमेटी (एससीसी) का अध्यक्ष बनाया है। महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग के तहत राष्ट्रीय पोषण मिशन के कार्यान्वयन के लिए उक्‍त कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी विभिन्न जिलों से प्राप्त होने वाली जिला योजना की समीक्षा करेगी। साथ ही, स्टेट कनवर्जेंस प्लान तैयार करेगी। यह कमेटी इसके तहत होने वाली राशि के आवंटन के लिए गाईडलाइंस भी बनाएगी।

जलाशयों में लगेगा सोलर प्‍लांट
नेशनल सोलर मिशन के अन्तर्गत बड़े जलाशयों में फ्लोटिंग सोलर पीभी प्लांट की स्थापना के उर्जा विभाग के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री ने मंजूरी दे दी। इन जलाशयों में मैथन, पंचेत, तेनुघाट तथा पतरातु आदि शामिल हैं। सोलर एनर्जी ऑॅफ इंडिया लिमिटेड को संसूचित करने की स्वीकृति दी है। कंपनी के अधिकारी राज्य का दौरा कर इस योजना को कार्यान्वित करने की दिशा में कार्रवाई करेंगे।

No comments