Video Of Day

Latest Post

पीएनबी घोटाला- नीरव मोदी के खिलाफ हॉन्ग कॉन्ग हाईकोर्ट में अपील करेगा बैंक

नई दिल्लीपंजाब नेशनल बैंक में करोड़ों का घोटाला कर फरार नीरव मोदी के खिलाफ बैंक हॉन्ग कॉन्ग हाईकोर्ट में अपील दायर करेगा। भारत उन देशों से भी बातचीत करेगा जिन देशों में नीरव मोदी ने अपना कारोबार फैला रखा है। ऐसी खबर है कि पंजाब नेशनल बैंक में 12,700 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी हांगकांग में हैं। बीजिंग के अलावा हांगकांग में भी नीरव मोदी की दुकान है।

नीरव मोदी, उनके मामा मेहुल चौकसी और उनसे जुड़ी कंपनियों पर पीएनबी से 12,717 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, उसका कारोबार अमेरिका, यूरोप, पश्चिम एशिया और भारत सहित कई देशों में फैला है। उसने अपनी मौजूदा स्थिति के लिए नकदी और सप्लाइ चेन में दिक्कतों को जिम्मेदार बताया है। अदालत में दाखिल दस्तावेजों के अनुसार कंपनी ने 10 करोड़ डालर की आस्तियों व कर्ज का जिक्र किया है।

कुछ दिन पहले नीरव मोदी की गिरफ्तारी पर भारत के अनुरोध के बारे में पूछे जाने पर, चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने मीडिया से कहा था कि 'वन कंट्री टू सिस्टम' और एचकेएसएआर के नियमों के अनुसार व केंद्र सरकार की सहायता और स्वीकृति के अंतर्गत, एचकेएसएआर अन्य देशों के साथ न्यायिक सहायता को लेकर उचित कार्रवाई कर सकता है।

No comments