Video Of Day

Latest Post

निकाय चुनाव: भाजपा में जश्न, BJP अध्यक्ष के घर झामुमो का कब्ज़ा, रामगढ़ और दुमका भी हारे

रांची। झारखंड निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने खूंटी, पाकुड़ समेत पूरे प्रदेश में शानदार प्रदर्शन करते हुए राज्य की सभी नगर निगम पर कब्जा कर लिया है। रांची, हजारीबाग, गिरिडीह, आदित्यपुर और मेदिनीनगर नगर निगम की मेयर और डिप्टी मेयर सीट पर कब्जा कर लिया है। नगर परिषदों में भी भाजपा ने अन्य दलों के दावों को फेल कर दिया। रांची की मेयर आशा लकड़ा ने चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद कहा कि उनके रहते रांची के लोगों के साथ कोई अन्याय नहीं होगा। उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं भी गिनायीं। उन्होंने कहा कि लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना और सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

शुरुआती चरणों में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की वर्षा गाड़ी से आशा लकड़ा पिछड़ गयी थीं, लेकिन बाद में इवीएम से आशा लकड़ा के पक्ष में मत निकलने शुरू हुए और दोनों प्रत्याशियों के मतों का अंतर लगातार तेजी से बढ़ने लगा और अंतत: आशा लकड़ा ने 38 हजार से अधिक मतों से जीत दर्ज की। आशा को 1,49,623 वोट मिले, जबकि वर्षा गाड़ी को 1,10,007 मत प्राप्त हुए। रांची में 3,35,718 मत पड़े थे, जिसमें 11,517 वोटरों ने नोटा बटन दबाया था। रांची के डिप्टी मेयर पद के प्रत्याशी संजीव विजयवर्गीय ने भी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पर 26 हजार से अधिक की निर्णायक बढ़त बना ली है। हालांकि, अभी उनके निर्वाचन की घोषणा नहीं हुई है।

झारखंड निकाय चुनावों की मतगणना में भारतीय जनता पार्टी को खूंटी और पाकुड़ में बड़ी जीत मिली। इन दोनों के निकाय चुनावों में भाजपा प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। हालांकि, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के संसदीय क्षेत्र में भाजपा को करारा झटका लगा है। यहां झामुमो को जीत मिली है। वहीं, रामगढ़ में भाजपा के दिग्गज नेताओं और केंद्रीय मंत्री का प्रचार भी पार्टी प्रत्याशियों को जिताने में नाकाम रहा। यहां अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर आजसू ने कब्जा किया। संताल परगना में भी भाजपा को करारा झटका लगा है। दुमका में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। 

भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड नगर निकाय के चुनावों में मिली भारी जीत का जश्न मनाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। शाम 4:30 बजे मुख्यमंत्री रघुवर दास प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रेस को संबोधित करेंगे। इसी दौरान भाजपा के नेता और कार्यकर्ता पार्टी की जीत की खुशी में जश्न मनायेंगे।

No comments