Video Of Day

Latest Post

बीएयू कुलपति ने प्रधान सचिव को बताई समस्याएं

  • फिर बेमियादी हड़ताल पर पुनर्विचार की अपील 
रांची। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की 4 मई से आहूत बेमियादी हड़ताल को देखते हुए कुलपति डॉ परविन्दर कौशल ने दो मई को राजभवन में राज्यपाल के प्रधान सचिव डॉ नितीन मदन कुलकर्णी से मुलाकात की। स्थिति से अवगत कराया और कर्मचारियों की माँगों पर त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध किया। कुलपति ने बताया कि कर्मचारियों की सप्तम पुनरीक्षित वेतनमान और एसीपी और एमएसीपी और अन्य मांगों से संबंधित विषय सरकार के स्तर पर प्रक्रियाधीन होने की जानकारी दी।

कर्मचारियों की हड़ताल के आलोक में कुलपति ने विश्वविद्यालय के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने 29 अप्रैल को राज्यपाल सह कुलाधिपति द्वारा दिये निर्देश और आश्वासन एवं राज्यपाल के प्रधान सचिव द्वारा हड़ताल संबंधी मांगों पर की गई कार्रवाई के साथ प्रगति की जानकारी दी।

कुलपति ने कहा कि कर्मचारियों की मांग सरकार के स्तर पर निर्णय से संबंधित है। कुलाधिपति के प्रधान सचिव ने त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इसे देखते हुए शिक्षकेत्तर कर्मचारियों से बेमियादी हड़ताल पर जाने के निर्णय पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया, ताकि सरकार स्तर से उनकी मांगों पर त्वरित कार्रवाई हो सके। बैठक में डॉ राघव ठाकुर, डॉ डीएन सिंह, डॉ महादेव महतो, डॉ जगन्नाथ उरांव, डॉ एन कुदादा, डॉ जेडए हैदर मौजूद थे। 

No comments