Video Of Day

Latest Post

एकपक्षीय कार्रवाई का आरोप, धरना पर बैठे

कोडरमा। पुलिस प्रशासन की एकपक्षीय कार्रवाई से नाराज एक समुदाय के लोग सोमवार की शाम समाहरणालय के समक्ष धरना पर बैठ गए। मामला कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोलगरमा का है। जहां शुक्रवार की संध्या दो समुदायों में विवाद उत्पन्न हो गया था।

ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन एकतरफा कार्रवाई कर रहा है। पूर्व में पुलिस प्रशासन और पंचों की उपस्थिति में सर्वसम्मति से तय हुआ था कि मदरसा में नमाज जैसे पढ़ते है वैसे पढ़ेंगे। बच्चों की पढ़ाई होगी। यहां किसी तरह से अजान नहीं दिया जाएगा। न ही लाउडस्पीकर लगाएंगे। नमाज के लिए तय जगह पर मस्जिद बनाने पर सहमति बनी थी, जिसमें सभी सहयोग करेंगे। लेकिन पुलिस प्रशासन एकतरफा कार्रवाई कर रही है। पुलिस द्वारा इनलोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। बावजूद कुछ नेताओं के इशारे पर 26 लोगों पर नामजद मामला दर्ज करा दिया गया। ताकि ग्रामीणों पर दबाव बनाया जा सके।

लोगों ने कहा कि प्रशासन भी एकतरफा कार्रवाई कर रहा है। प्रशासन द्वारा विवाद को खत्म करने के बजाय एक पक्षीय कार्रवाई की जा रही है। पिछले दो दिनों से धरना पर बैठे एक समुदाय के लोगों को डीसी और एसपी के सुरक्षा के आश्वासन के बाद भारी सुरक्षा के बीच गांव रविवार को पहुंचाया गया था। दोनों पक्षों के बीच एक वार्ता कराकर शांति बहाली का प्रयास भी किया गया।

वहीं सोमवार को भी दोनों पक्षों के बीच शांति वार्ता कराने का प्रयास किया गया। शांति बहाली के लिए फ्लैग मार्च भी निकाला गया। इससे एक पक्ष के ग्रामीण संतुष्ट नहीं हुए। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस प्रशासन एक पक्षीय कार्रवाई कर रहा है। इससे क्षुब्ध सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण सोमवार को संध्या समाहरणालय पहुंच धरना पर बैठ गए।

No comments