Video Of Day

Latest Post

पाकुड़: डीएवी स्कूल में एक दिवसीय विज्ञान कार्यशाला का आयोजन

पाकुड़। स्थानीय विद्यालय डीएवी पब्लिक स्कूल में एक दिवसीय विज्ञान कार्यशाला का आयोजन किया गया। भारत सरकार के प्रमुख उपक्रम सीबीएसई, नई दिल्ली के निर्देशानुसार बच्चों के बीच आधुनिक शिक्षा प्रणाली कायम करने हेतू शिक्षकों को समय समय पर प्रशिक्षित किया जाना है। जिसके तहत इस बार रसायन शास्त्र बिषय के शिक्षकों हेतू इस प्रयोगशाला का आयोजन किया गया जिसमे झारखंड प्रक्षेत्र के 8 विद्यालयों के करीब 50 शिक्षकों ने भाग लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के परंपरागत हवन कार्यक्रम से किया गया तत्पश्चात विद्यालय के निदेशक महोदय डॉ बी पी यादव, प्राचार्य डॉ विजय कुमार, प्रोफेसर शिशिर सुमन मिश्रा, डॉ प्रसन्नजीत मुखर्जी द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रजवल्लित कर किया गया। प्रोफेसर एस एस मिश्रा जी ने रिसोर्स पर्सन के रूप में शिक्षकों को अपने अनुभवों से अवगत कराया। वहीं डॉ पी मुखर्जी ने भी रिसोर्स पर्सन के रूप में अपने विचार साझा किए। प्राचार्य डॉ विजय कुमार ने रसायन शास्त्र पर उच्च शिक्षा हेतू प्रोजेक्ट मशीन के द्वारा सभी शिक्षकों को नए तकनीक के बारे में बताया।

विद्यालय के केमिस्ट्री के शिक्षक ललन कुमार ने भी आर्गेनिक केमिस्ट्री के बारे में प्रोजेक्ट के द्वारा आये हुए शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया। डी ए वी के निदेशक महोदय डॉ बी पी यादव जी ने बताया कि ऐसे कार्यशाला से शिक्षक अपडेट होते है जिसका लाभ देश के भविष्य बच्चों को मिलता है। विद्यालय इस प्रकार का आयोजन हमेशा करती रहेगी।

No comments