Video Of Day

Latest Post

राजधानी के लोगों को दो पार्कों का सौगात

रांची। राज्‍य की राजधानी रांची के लोगों को 29 जनवरी को दो पार्कों का सौगात मिला। एक पार्क मोरहाबादी में है। दूसरा लालपुर-कोकर रोड स्थित डिस्‍टलरी पुल के पास। मोरहाबादी में चिल्‍ड्रेन पार्क है। दोनों पार्कों के उद्घाटन समारोह में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, मेयर आशा लकड़ा, डिप्‍टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, नगर आयुक्‍त शांतनु अग्रहरि भी मौजूद थे।

बनने के बाद समझौता नहीं का पाठ
नगर विकास मंत्री और मेयर को उदघाटन के दौरान काम के गुणवत्‍ता की याद आई। चिल्‍ड्रेन पार्क में उन्होंने देखा कि एक्सरसाईज के कई सामान टूटे हुए हैं। इस पर दोनों ने अधिकारियों को फटकार लगायी। कहा कि गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जायेगा। मेयर और मंत्री पहले भी कई जगह निरीक्षण कर इस वाक्‍य को दोहरा चुके हैं। इसके बाद भी बनने वाले भवन या पार्क में सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। कुछ उदघाटन से पहले टूट जा रहे हैं। कुछ उदघाटन के महीने-दो महीने के बाद। इस बार मेयर ने कहा कि पार्क में खराब क्वालिटी का सामान मिलने पर पेमेंट रोक दिया जायेगा।
ओपेन जिम भी है
मेयर ने बताया कि पार्क के अंदर ओपेन जिम के साथ सेहत सुधारने के लिए जरूरी तमाम सामान उपलब्ध हैं। बच्चों के लिए अलग से चिल्ड्रेन जोन बनाया गया है। इस पार्क में बच्चों के लिए एक दर्जन से ज्यादा झूले लगाये गये हैं। पार्क में कैफेटेरिया है। मेयर ने कहा कि 1.5 किलोमीटर लंबे जॉगर्स ट्रैक चिल्ड्रेन पार्क की सबसे बड़ी खासियत है।

No comments