Video Of Day

Latest Post

मजदूरों के सवाल पर बीएमएस ने दिया धरना


रांची। भारतीय मजदूर संघ ने झारखंड सरकार के खिलाफ बुधवार को राजभवन के पास धरना दिया। इसकी अध्‍यक्षता संगठन के प्रदेश उपाध्‍यक्ष केएन सिंह ने की। सदस्‍यों ने 22 सूत्री मांग पत्र मुख्‍यमंत्री के नाम सौंपा। मजदूर नेताओं ने कहा कि राज्‍य के बिजली विभाग, परिवहन विभाग, पथ निर्माण विभाग, भवन‍ निर्माण विभाग, राजस्‍व विभाग, सहकारी विभाग में कार्यरत श्रमिक सहित पारा शिक्षक, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका सहित अन्‍य उचित वेतन से दूर हैं। उन्‍हें सामाजिक सुरक्षा भी नहीं मिल रही है।
मुख्‍यमंत्री मंत्रिमंडल में कार्यरत अस्‍थायी कर्मचारी की हालत भी बद से बदतर है। बेरोजगारी के नाम पर उन्‍हें अधिक से अधिक काम और कम से कम वेतन दिया जा रहा है। यह सरकार की सेहत के लिए ठीक नहीं है। सरकार और मजदूरों के बीच एनजीओ बिचौलिया का काम कर रहा है।
संघ के महामंत्री बिंदेश्‍वरी प्रसाद ने दस वर्षों से अधिक समय से अनुबंध पर कार्यरत कर्मियों को नियमानुसार स्‍थायी करने की मांग की। सभी को समान काम के बदले समान वेतन का लाभ देने की बात कही। न्‍यूनतम मजदूरी में बढ़ोत्‍तरी कर उसे केंद्र सरकार के बराबर करने की बात कही। मौके पर बड़ी संख्‍या में महिला और पुरुष कर्मी शामिल हुए।

No comments