Video Of Day

Latest Post

चुनाव में परेशानी पर चैंबर सदस्‍य ने ध्‍यान दिलाया


रांची। झारखंड चैंबर के प्रशासनिक सुधार उप समिती के चेयरमैन प्रवीण लोहिया ने चुनाव के वक्‍त व्‍यापारियों को व्‍यापार करने में होने वाली परेशानी की तरह ध्‍यान आकृष्‍ट कराया है। इस बाबत उन्‍होंने राज्यपाल और चुनाव आयोग को लिखा पत्र है। उन्‍होंने कहा है कि चुनाव के समय व्यापारियों को व्यापार करने में परेशानी होती है। कैश सीजर मामले में उच्च न्यायालय में 2014 में भी जनहित याचिका दायर की थी, परंतु सुनवाई में विलम्ब हो जाने से औचित्य खत्म हो गया था।
श्री लोहिया ने कहा कि चुनाव के वक्‍त आम जनता/व्यापारियों को पैसा लाने ले जाने में परेशानी होती है। इस परेशानी से बचाने के लिए विज्ञापन के जरिये सूचित करने उचित दिशा निर्देश प्रकाशित किया जाना चाहिये। चुनाव आयोग द्वारा यह भी स्पष्ट निर्देश है कि किसी भी आम जनता/व्यापारी को चुनाव में बिना समुचित वीडियो रिकॉर्डिंग के जांच करना नियम संगत नहीं है, ऐसे अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। 
वैवाहिक समय को ध्यान में रखते हुए अगर कोई परिवार विवाह की खरीदारी करने बाजार जाये तो उसे भी पकड़ लिया जाता है। आम तौर पर देहाती क्षेत्र और राष्ट्रीय राजमार्ग पर तैनात पुलिसकर्मी ऐसा काम करते नजर आते हैं। झारखंड में अभी निगम चुनाव होने है। वैवाहिक सीजन भी चालू हैऐसे में व्यपारी और आम नागरिकों को असुविधा न हो। इसके मद्देनजर राज्यपा, चुनाव आयोग, मुख्य सचिव, डीजीपी को पत्र लिखा गया है।

No comments