Video Of Day

Latest Post

महिलाओं के लिए शिक्षा एवं रोजगार हमारी प्राथमिकता: जिलानी

चिरी (लोहरदगा)। इंडियन लीडर यूनियन परिवार (ILU*3*) के ओर से आज चिरी पंचायत भवन में शिक्षा एवं रोजगार से जोड़ने, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, राशन कार्ड, विकलांग एवं और भी लोगो की होने वाली समस्याओं को लेकर एक दिवसीय कार्यक्रम चिरी पंचायत से शुरू की गई। संस्था के संस्थापक सह प्रमुख जिलानी भाईजान द्वारा कार्यक्रम का शुरूआत किया गया। उन्होंने सभी महिलाओं को जल्द से जल्द शिक्षित करने एवं रोजगार से जोड़ने की बात कही। साथ ही उन्होंने यह भी कहा हम लोग वादा नहीं, कोशिश करने के लिए आए  हैं, वादा अक्सर टूट जाती है और कोशिश  करने से मंजिल जरूर मिलती  है। 

चिरी पंचायत समिति सदस्य असरिता देवी ने कहा कि हम लोग को आगे आने के लिए संस्थान के साथ चलना बहुत जरूरी है। क्योंकि बिना शिक्षा के आज हमारी मां बहन कुछ भी नहीं कर सकती है। चिरी मुखिया केरसेन सिया ने संस्थान की तारीफ करते हुए कहा कि जो काम आज संस्थान कर रही है, काश यही काम पहले शुरू की गई होती तो आज हमारे देश में कोई भी अशिक्षित और बेरोजगार नहीं होता।
जिला अध्यक्ष मेराज ने लोगों की घर घर तक पहुंच कर काम करने की बात कहीं। प्रोग्राम की अध्यक्षता कुरु प्रखंड अध्यक्ष अपसर अंसारी ने की। मौके पर लोगों ने राशन कार्ड , विधवा पेंशन , वृद्धा पेंशन, विकलांग इत्यादि के फॉर्म भरे। सभी को जिलानी भाईजान ने हर संभव मदद करने का अस्वाशन दिया। मौके पर महिला जिला अध्यक्ष सुनीता लकड़ा ,सदस्य अशफाक, किशोर जी और चिरी निवासी उपस्थित थे ।

No comments