Video Of Day

Latest Post

निष्‍पक्ष और भयमुक्‍त पत्रकारिता से समाज का भला



  • डॉ रामदयाल मुंडा ऑडिटोरियम में एनयूजे का दो दिवसीय अधिवेशन शुरू
रांची। राजधानी के खेलगांव  स्थित डॉ रामदयाल मुंडा ऑडिटोरियम में एनयूजे का दो दिवसीय अधिवेशन दस मार्च से शुरू हुआ। इसका उदघाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने किया। उन्होंने कहा कि तब और अब की पत्रकारिता में काफी अंतर आया है। आज नेटवर्किंग जर्नलिज्म का जमाना है। इसका फायदा आम लोगों को खूब मिल रहा है। सरकार के कामकाज और उनकी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में मीडिया सराहनीय भूमिका निभा रहा है। उन्होंने निष्पक्ष और भयमुक्त पत्रकारिता की वकालत की। कहा कि ऐसी पत्रकारिता से ही देश और समाज का भला होगा। उन्होंने पत्रकारों की समस्याओं के समाधान की दिशा में सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने का अपना संकल्प दोहराया।
पूर्व सीएम मधु कोड़ा ने ग्रामीण इलाके के पत्रकारों की पीड़ा पर दुख जताया। कहा कि हाल के दिनों में पत्रकारों पर हमले की घटना बढ़ी है। ऐसे में केन्द्र और राज्य सरकार को कड़ा कानून लाने तथा उसकी सख्ती से पालन कराने की जरूरत है। देश के चौथे स्तंभ पर हमले से किसी का भला होने वाला नहीं है। इनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हम सभी की है।
युवा नेता अजयनाथ शाहदेव ने कहा कि सरकार और समाज के बीच मीडिया एक सशक्त कड़ी है। खास कर ग्रामीण इलाकों में आज भी चैनलों से ज्यादा अखबार पढ़े जाते हैं। देश हित में जो काम पत्रकार कर रहे हैं, वह राजनेता भी नहीं कर पाते। ऐसे में पत्रकारों की सुरक्षा हम सभी की जिम्मेदारी है। बिंदु भूषण दूबे और शिव शंकर उरांव ने भी अपने विचार व्यक्त किए। मौके पर एनयूजे के राष्ट्रीय अध्यक्ष रासबिहारी और निवर्तमान महासचिव रतन दीक्षित, जेयूजे के अध्यक्ष रजत कुमार गुप्ता, राष्ट्रीय महासचिव शिव कुमार अग्रवाल,  रांची जिला अध्यक्ष ग्रामीण प्रताप सिंह समेत रांची जिले के सैकड़ों पत्रकार मौजूद थे।

No comments