Video Of Day

Latest Post

सैकड़ों सहकारिताकर्मियों को नहीं मिला वेतन

रांची। राज्‍य के सैकड़ों सहकारिता कर्मियों को फरवरी महीने का वेतन नहीं मिला है। पैसे के अभाव में यह नहीं दिया गया है। इससे उनमें आक्रोश है। स्थिति पर चर्चा के लिए रविवार को झारखंड राज्‍य सहकारिता प्रसार पदाधिकारी संघ और सहकारी अंकेक्षण पदाधिकारी संघ की राज्‍य कार्यकारिणी की संयुक्‍त बैठक रांची के गुंगुटोली स्थित सहकारिता प्रशिक्षण केंद्र में हुई। इसकी अध्‍यक्षता विनय कुमार रावत ने की। सदस्‍यों ने कहा कि पिछले साल भी यही स्थिति हुई थी।

सदस्‍यों ने कहा कि निबंधक सहयोग समिति की मांग के अनुरूप विभाग वेतन मद में पैसा देता है। इस वर्ष दो-दो बार अनुपूरक बजट पास किया गया। हालांकि निबंधक कार्यालय द्वारा सजगता से पैसे की मांग नहीं की गई। इसकी वजह से संकटपूर्ण स्थिति पैदा हो गई है। इस स्थिति पर पत्रचार करने के लिए दोनों संघ के महामंत्री को अधिकृत किया गया। केंद्रीय वेतनमान के अनुरूप ग्रेड पे 4200 की जगह 4600 करने की लंबित मांग को लागू करने के लिए राम नारायण सिंह ओर रविंद्र कुमार को अधिकृत किया गया।

सदस्‍यों ने नगर निकाय चुनाव में भी दंडाधिकारी में लगाए जाने का अनुरोध राज्‍य निर्वाचन आयोग से करने का निर्णय हुआ। इस अवसर पर मिथलेश झा, नीलम सुभाषिणी, रितेश पन्‍ना, राजेश कुमार, देवेंद्र पांडेय, राजेंद्र सिंह, अरविंद कुमार, रवींद्र कुमार, रतन वर्मा, राजेश कुमार झा ने भी अपने विचार रखें।

No comments