Video Of Day

Latest Post

एनएसयूआई ने एसबीईटी में की तालाबंदी


रांची। एनएसयूआई के सदस्‍यों ने 14 मार्च को नामकुम स्थित स्‍टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकेल एजुकेशन (एसबीईटी) में तालाबंदी की। डिप्लोमा छात्रों के साथ काला बिल्ला लगाकर परिसर में धरना दिया। इसका नेतृत्‍व संगठन के राष्‍ट्रीय प्रतिनिधि इंद्रजीत सिंह ने की। सदस्‍यों ने कहा कि बीते एक महीने से लगातार डिप्लोमा छात्रों के मुद्दे को लेकर संगठन लड़ाई लड़ रहा है। इस दौरान सिर्फ और सिर्फ आश्‍वासन मिल रहा। दो बार शिक्षा मंत्री से भी वार्ता हुई। उन्होंने कहा कि फाईल भेज दिया गया है। बोर्ड के सचिव ने भी वार्ता के लिए बुलाया, लेकिन अभी तक कोई घोषणा नहीं हुई। रात को सभी ने वहीं खाना खाया।
बुधवार की सुबह 11 बजे से झारखंड के तमाम डिप्लोमा छात्रों के साथ एनएसयूआई जुटे। बोर्ड प्रशासन हाय हाय, शिक्षा मंत्री हाय हाय के नारे लगाते हुए परिसर में गए और तालाबंदी कर दी। भीड़ को संभालने के लिए टाटीसिलवे और नामकुम थाना को बुलाया गया। पुलिस ने धमकी दी कि धरना से उठ जाए, वर्ना लाठीचार्ज किया जाएगा। हालांकि सभी शांतिपूर्वक काला बिल्ला लगाकर वहीं बैठे हुए हैं। सदस्‍यों ने कहा कि जब तक नोटिफिकेशन नहीं होता, तब तक बैठे रहेंगे। फिलहाल सीओ दलबल वहां पहुंच गए हैं।
श्री सिंह ने बताया कि मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। अब आश्‍वासन से काम नहीं चलेगा। पांच हजार विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। संगठन इसे बर्दाश्‍त नहीं करेगा। मौके पर अंकित सिंह, अनुष्का, शुभम, सुमित, प्रतीक, अंकित, शांतनु, विशाल, आकाश,  पल्लवी,  निशा कुमारी,  मधु, पिंकी, श्‍वेता, धनबाद से संदीप, आकाश महतो, कोडरमा से गुड्डू, इस्माईली, सिल्ली से अरबाज, अरुण, जावेद, मुकेश, दिवेश आदि मौजूद हैं।
ये हैं मांगें :-
सभी सेमेस्टर के छात्रों को पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा फॉर्म भरने और परीक्षा देने की अनुमति दी जाए।
सत्र 2015-18  के द्वितीय सेमेस्टर की विशेष परीक्षा ली जाए।
एफसीओ सिस्टम को तुरंत हटा दिया जाए। इसे नए सत्र से लागू किया जाए।
वीएमआईटी कॉलेज की  बढ़ी हुई फीस पर अविलंब रोक लगाया जाए।
 परीक्षा केंद्र को होम सेंटर किया जाए।
परीक्षा के बीच समयावधि दिया जाए।
सभी कॉलेजों में शिक्षक नियुक्ति जल्द से जल्द की जाए।

No comments