Video Of Day

Latest Post

एनआईपीएम का स्‍थापना दिवस मनाया रांची चैप्टर ने


रांची। एनआईपीएम का स्‍थापना दिवस 15 मार्च को सीसीएल मुख्‍यालय स्थित विचार मंच में रांची चैप्‍टर ने मनाया। इसकी अध्‍यक्षता सीसीएल के निदेशक (कार्मिक) सह अध्यक्ष (एनआईपीएम और आईएसटीडी) रांची चैप्टर आरएस महापात्र ने की। एनआईपीएम की स्थापना 15 मार्च, 1980 को भारतीय कार्मिक प्रबंधन संस्थान (आईआईपीएम) और राष्ट्रीय श्रम प्रबंधन संस्थान (एनआईएलएम) के विलय के बाद हुई थी। इस अवसर पर सीसीएल में पदस्थापित प्रबंधन प्रशिक्षु (कार्मिक) की टीम ने लेबर कोड ऑन इंडस्‍ट्रीयल रिलेशनस विधेयकपर पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया।
श्री महापात्र ने कहा कि एनआईपीएम ने एक लंबा सफर तय किया है। अब यह केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के विभिन्न हिस्सों में भी है। एनआईपीएम में भारी संभावनाएं है। एक सदस्य के रूप में हमें मात्रात्मक और गुणात्मक दोनों में वृद्धि करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हैउल्लेखनीय है कि श्री महापात्र के 16 जनवरी 2016 को रांची अध्यक्ष बनने के बाद 130 मानव संसाधन पेशेवर (प्रोफेशनल) और छात्रों ने एनआईपीएम के आजीवन सदस्यता ग्रहण की।
प्रबंधन प्रशिक्षु (कार्मिक) सुश्री आस्‍था, सुश्री सुप्रीय भारती, विप्‍लव दास और मोहम्‍मद तौकिर आलम की टीम ने लेबर कोड ऑन इंडस्‍ट्रीयल रिलेशनस विधेयक पर विस्‍तार से प्रकाश डाला। विधेयक के मुख्‍य बिन्‍दुओं पर चर्चा की। विधेयक की आवश्‍यकता और महत्‍वता से भी अवगत कराया। इसके पास होने से मानव संसाधन और इंड्रस्‍ट्रीयल रिलेशन के क्षेत्र में होने वाले लाभों पर चर्चा की।
इस अवसर पर जीडी गुलाब, टीआर नायक, विजय प्रसाद ने सत्र में उपस्थित सभी को एनआईपीएम के 38वे स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी। सत्र में सीसीएल, सीएमपीडीआईएल, एचईसी आदि से अधिकारियों ने भाग लिया। स्वागत महाप्रबंधक (सतर्कता) गोपाल प्रसाद, धन्यवाद महाप्रबंधक (कार्मिक) उदय प्रकश और मंच संचालन श्रीमती अनामिका सिंह ने किया।

No comments