Video Of Day

Latest Post

एसआईएस सिक्योरिटी के द्वारा बोकारो में करोड़ो का घोटाला ,अधिकारियों के घर छापा

बोकारो। सुरक्षा की जिम्‍मेदारी की बात जब आती है तो जुबान पर पहला नाम एसआईएस  सिक्योरिटी कंपनी का ही होता है। देशभर मेंएटीएम हो, बैंक हो, जेवरात आदि सब की सुरक्षा की जिम्‍मेवारी बखूबी यह कंपनी निभा रही है। लेकिन बोकरो में एसआईएस सिक्योरिटी कम्पनी के कर्मियों द्वारा करोड़ों रुपए घोटाले किये जाने की खबर मिली है।
 
 आधा दर्जन कर्मी गिरफ्तार
इस मामले में  अभी तक कम्पनी के कुछ अधिकारियों व कर्मियों के घर से लगभग आठ करोड़ रुपए बरामद किये जा चुके हैं, साथ ही आधा दर्जन से अधिक लोगों की गिरफ्तारी की गई हैं।
 
एटीएम में पैसे डालने के दौरान की जा रही थी हेराफेरी
 मालूम हो कि इस कम्पनी के कर्मी एटीएम में पैसा डालने के बाद डोंगल के सहारे हेराफेरी करते थे। सूत्रों की माने तो पैसा एटीएम में डालने के बाद सिस्टम को करप्‍ट कर पुनः पैसा निकालते थे। वैसे राशि की निकासी में कर्मी कौन सा तरकीब अपनाते थे, इसकी आधिकारिक खुलासा नहीं हो पाया है। जानकारी के अनुसार इस मामले में इंचार्ज समेत कुछ इंजीनियर व कर्मी पकड़े गए हैं। सूत्र बताते हैं कि एक अधिकारी के घर से 04 करोड़ तथा दो अन्य कर्मियों के घर से दो-दो करोड़ रुपए बरामद किया गया है। एक अधिकारी  ने नाम नहीं छापने के सवाल पर बताया कि लगभग 13 करोड़ का घोटाला हुआ है।
 
एसपी ने 8 करोड़ रुपये बरामद होने की बात कही
 पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने बताया कि मामले की जांच शुरू है। आठ करोड़ रुपए भी बरामद  है पूरी जानकारी जुटाई जा रही है।सुरक्षा कंपनी के मालिक है राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा जानकारी के अनुसार इस कम्पनी के मालिकबिहार के राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा है, जिसके कारण पुलिस मामले में कुछ बोलने से गुरेज कर रही है, यह मामला हाई प्रोफाइल से जुड़ा हुआ है।

No comments