Video Of Day

Latest Post

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, केंद्र संचालक समेत छह गिरफ्तार

राजस्थान । पुलिस की विशेष शाखा एटीएस ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर परीक्षा केन्द्र संचालक सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, पुलिस मुख्यालय ने धांधली पाये जाने के बाद कांस्टेबल भर्ती परीक्षा केन्द्र को निरस्त कर दिया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2017 का आयोजन एप्टेक लिमिटेड कम्पनी के द्वारा करवाया जा रहा है।उन्होंने बताया कि कुछ परीक्षार्थियों को अनुचित फायदा पहुंचाने के लिये मालवीय नगर के एक परीक्षा केन्द्र सरस्वती इन्फोटेक के बारे में शिकायत मिलने पर एक दल का गठन किया गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने एक संगठित गिरोह बनाकर कुछ अभ्यर्थियों को अनुचित लाभ पहुंचाने के लिये परीक्षा केन्द्र पर लगे कम्प्यूटर के सिस्टम को हैक करके परीक्षा केन्द्रों के कम्प्यूटर पर समानान्तर चलाकर कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर को हल करवाया जा रहा था।
उन्होंने बताया कि इस संबंध में सरस्वती इन्फोटेक के साझेदार विकास मलिक अभिमन्यु सिंह, संजय छिकारा, अंकित सहरावत, अमित जाट और अमोल महाजन को गिरफ्तार किया है।
उन्होंने बताया प्रथम दृश्यता जांच में लगभग 12 अभ्यर्थियो को लाभ पहुंचाने की जानकारी सामने आई है। उन्हें चिन्हित कर उनके विरूद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है।

No comments