Video Of Day

Latest Post

नगर निगम चुनाव की प्रक्रिया शुरू, 28 मार्च को बांटा जाएगा चुनाव सिंबल

रांची। रांची नगर निगम चुनाव की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई। सुबह 11 बजे से प्रत्याशियों को नामांकन फॉर्म दिया जा रहा है। हालांकि 10 बजे से ही प्रत्याशी अपने-अपने वार्ड के लिए निर्वाची पदाधिकारी के पास फॉर्म लेने के लिए पहुंचने लगे थे। नामांकन की प्रक्रिया 22 मार्च तक चलेगी। नामांकन पत्रों की जांच 23 मार्च को होगी। 27 मार्च तक अभ्यर्थी अपना नाम वापस ले सकते हैं। इसके बाद 28 मार्च को प्रत्याशियों के बीच चुनाव सिंबल बांटा जाएगा।

आजसू के मुनचुन राय के प्रतिनिधि अभिषेक शेखर ने लिया डिप्टी मेयर के लिए फॉर्म
सबसे पहले समाहरणालय ए ब्लॉक स्थित कमरा नंबर जी 1 में वार्ड नंबर 4 की प्रत्याशी प्रियंका घोष ने फॉर्म हासिल किया। वार्ड नंबर 1 से 5 के निर्वाची पदाधिकारी सह सदर सीओ डॉ धनंजय ने फॉर्म दिया।
वहीं, डिप्टी मेयर के लिए सबसे पहले फॉर्म की खरीदारी आजसू के मुनचुन राय के प्रतिनिधि अभिषेक शेखर ने लिया। डिप्टी मेयर के लिए निर्वाची पदाधिकारी सह डीएसओ नरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने फॉर्म दिया।

 
कई कमरों में लाइट नहीं होने से हुई परेशानी
समाहरणालय ए ब्लॉक के कमरा नंबर जी 1 और जी 2 में बिजली नहीं रहने के कारण परेशानी हुई। हालांकि समाहरणालय के जनरेटर चल रहा था। लेकिन इन दोनों कमरों में जनरेटर कनेक्शन नहीं था।
वहीं, सुबह 10:15 बजे डीसी रायमहिमाप रे ने ब्लॉक का निरीक्षण किया जो कमियां देखी उसे दुरुस्त करने का आदेश दिया।

809139 मतदाता अपने मतों का करेंगे प्रयोग
मेयर, डिप्टी मेयर और पार्षद का चुनाव एक साथ होने के कारण इस बार प्रत्येक बूथ में तीन-तीन ईवीएम का इस्तेमाल किया जाएगा। मालूम हो कि इस बार निगम चुनाव में 809139 मतदाता अपने मतों का इस्तेमाल करेंगे।
इसमें पुरुष मतदाता 429217 और महिला 379426 हैं। एक हजार मतदाताओं की संख्या में मतदान केंद्र होगा। कुल 808 मतदान केंद्र और सहायक मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे।

No comments