Video Of Day

Latest Post

कोल इंडिया चेयरमैन : कहीं उल्टा न पड़ जाए पासा


रांची। एक कहावत है-चौबे जी गए दूबे बनने छब्‍बे बनकर लौटे। कोल इंडिया चेयरमैन पद को लेकर कुछ यही स्थिति बनने के आसार नजर आ रहे हैं। कुछ अभ्‍यर्थी अपनी दावेदारी सुनिश्चित करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। चारों ओर से पैरवी लगा रहे हैं। उनका यह बर्ताव उच्‍चाधिकारियों को नहीं भा रहा है। ऐसे में पासा पलट जाने की आशंका नजर आने लगी है। वह उम्‍मीदवार 30 अप्रैल से पहले अपनी नियुक्ति सुनिश्चित कराने की फिराक में है। बताया जाता है कि लोक उद्यम चयन बोर्ड ने भी इसकी हालात के मद्देनजर सभी उम्‍मीदवार को कोल इंडिया चेयरमैन के लिए अनुपयुक्‍त करार दिया था। इसके बाद कोयला मंत्रालय ने उपयुक्‍त चेयरमैन ढूंढने का बीड़ा उठाया।

हो चुका है इंटरव्‍यू
कोल इंडिया चेयरमैन की नियमित नियुक्ति के लिए बीते 16 फरवरी को इंटरव्‍‍‍‍यू हो चुका है। इसका रिजल् आना बाकी है। इस पद के लिए नौ अफसरों ने अपने भाग् आजमाए हैं। इसमें वर्तमान प्रभारी चेयरमैन गोपाल सिंह, सीएमपीडीआई के सीएमडी शेखर सरन, डब्‍ल्‍यूसीएल के सीएमडी आरआर मिश्र, एमसीएल के सीएमडी अनिल कुमार झा भी शामिल हैं।

प्रभार में चल रहा काम
कोल इंडियो चेयरमैन का काम फिलहाल प्रभार में चल रहा है। सीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह को इस पद का प्रभार दिया गया है। पूर्व कोल इंडिया चेयरमैन एस भट्टाचार्य के 31 अगस्त को रिटायर होने के बाद श्री सिंह को इसकी जिम्मेवारी दी गई है। यह एक मार्च से उन्‍हें तीन महीने का सेवाविस्‍तार भी दिया गया है।

No comments