Video Of Day

Latest Post

PM से सीधा संवाद में लुईस मरांडी ने दुमका के लिये रेलगाड़ियों की मांग की

  • मसानजोर के विस्थापितों के लिए माँगा न्याय  

रांची। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से झारखंड की महिला एवं समाज कल्याण मंत्री लुईस मरांडी ने उपराजधानी दुमका के लिये लंबी दूरी की रेलगाड़ियों की मांग की है। इसके साथ ही लुईस मरांडी ने मसानजोर के 144 मौजा के विस्थापितों के पुर्नवास और नौकरी देने के साथ सिंचाई और बिजली की सुविधा देने का आग्रह प्रधानमंत्री से विडियोकाॅलिंग के जरिये किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देश भर के सांसदों और विधायकों के साथ जनसमस्याओं और कार्यशैली को लेकर संवाद कर रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मंत्री लुईस मरांडी ने दुमका के मसाजनोर डैम के कारण हजारों लोगों के विस्थापित होने के बाद पुर्नवास का लाभ नहीं मिलने की शिकायत दर्ज करायी है जिसपर केन्द्र सरकार की ओर से कदम उठाने का आग्रह लुईस मरांडी ने किया है। लुईस मरांडी ने कहा है कि मसानजोर डैम के बनने के बाद बिजली और सिंचाई का लाभ पश्चिम बंगाल को मिल रहा है और दुमका की गरीब जनता को इसका कोई लाभ नहीं मिल पाया है। इसके साथ ही विस्थापितों को पुर्नवास कराने की जिम्मेवारी भी केन्द्र सरकार कई वर्षो के बाद भी नहीं करा सकी है। महिला एवं समाज कल्याण मंत्री लुईस मरांडी  ने उपराजधानी दुमका से कोलकाता,नयी दिल्ली और मुम्बई जानेवाली ट्रेनों की भी मांग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से की है।

लुईस मरांडी ने कहा है कि दुमका से लंबी दूरी की प्रमुख षहरों के लिये ट्रेने नहीं होने के कारण व्यापारी और छात्रों को काफी परेशानी होती है और इसके कारण दुमका का अपेक्षित विकास नहीं हो पा रहा है।  इन दोनों मांगों को लेकर मंत्री लुईस मरांडी जल्द ही प्रधानमंत्री कार्यालय से पत्राचार कर आगे की कार्रवाई के लिये जानकारी मांगेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विधायकों और सांसदों को संबोधित करते हुए जनता के साथ सीधा संवाद करने पर जोर दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि प्रत्येक विधायक और सांसद को प्रत्येक तीन महीने पर अपने क्षेत्र के किसानों के साथ कार्यशाला कर उनसे सीधा संवाद बनाने का सुझाव दिया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानो को फसल कटाई के बाद बचनेवाले फसलों के अवशेष को खाद बनाने की बात कही है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विधायकों और सांसदों को ट्वीटर पर अपने फोलोवर बढ़ाने के लिये प्रेरित किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिन सांसदों के ३ लाख फोल्लोवेर होंगे वहां की जनता के साथ वे सीधी बात किसी एक दिन करेंगे .वहीँ विधायको के साथ इससे कम संख्या होगी जिसके अधर पर जल्द ही दुमका की जनता के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीधी बात होगी .प्रधानमंत्री ने सांसदों और विधायकों से संवाद करते हुए जनता का सच्चा सेवक बनने की भी नसीहत दी है।

No comments