Video Of Day

Latest Post

पत्रकार हमलाकांड: 27 को काला बिल्ला लगाकर जतायेंगे विरोध

  •  बाघमारा विधानसभा क्षेत्र के पत्रकार विधायक ढुल्लू महतो के कार्यक्रमो को करेंगे बहिष्कार 
  •  विधायक हरवे-हथियार के बल पर पत्रकारों की आजादी छीनना चाहते हैं: पत्रकार एकता मंच

धनबाद।  भंडारीडीह सामुदायिक भवन में पत्रकारों की एक बैठक हुई. जिसकी अध्यक्षता वरीय पत्रकार बीएन ठाकुर व संचालन पत्रकार इंद्रजीत पासवान ने की। बैठक में भुक्तभोगी पत्रकार दीपक झा ने कहा कि प्रशासन की मौजूदगी में आकाशकिनारी कांटा घर विधायक ढुलू महतो के समर्थकों ने जानलेवा हमला कर उन्हें घायल कर दिया और प्रशासन मूकदर्शक बनी रही।घटना कि पत्रकारों ने घोर निंदा करते हुए कहा कि विधायक ढुलू महतो अपने समर्थकों के कारगुजारियों के लिए सार्वजनिक तौर से पत्रकारों से माफी मांगे। साथ ही जिन पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में पत्रकार पर हमला हुई। उन अधिकारियों के खिलाफ सरकार से विभागीय कार्रवाई करने की मांग की गयी।

बाघमारा, कतरास, लोयाबाद, सिजुआ, महुदा तथा तोपचांची से पत्रकारों ने कहा कि पत्रकार पर हमला लोकतंत्र पर हमला है।  विधायक अपने गुर्गों के माध्यम से हरवे-हथियार के बल पर  प्रेस की आजादी पर अंकुश लगाने की साजिश रच रहे है। प्रेस के प्रतिनिधि को सच लिखे जाने से रोका जा रहा है। पत्रकारों ने बैठक के माध्यम से सरकार तथा जिला प्रशासन से मॉग हमलावरों की अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की। साथ ही पत्रकारों की सुरक्षा को सुनिशचित करे। बैठक के अंत में सर्वसहमति से घटना की जानकारी प्रेस क्लब, धनबाद के अध्यक्ष, सचिव सहित सभी वरीय अधिकारियों को अवगत कराने,  एक प्रतिनिधि मंडल जिले के वरीय पुलिस-प्रशासन अधिकारियों से मिलकर दोषियों पर कार्यवाई करने, पत्रकार हमला कांड के विरोध में 27 अप्रैल को काला बिल्ला लगाकर कर विरोध जताने, इसके अलावा विधायक ढुलू महतो अथवा उनके समर्थकों के संवाददाता सम्मेलन तथा बैठक का वहिष्कार करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में पत्रकार एकता मंच के मो. मुस्तकीम अंसारी, उमेश श्रीवास्तव, रंजीत सिह, सुधीर सुमन, अजय राणा, सुनील निषाद, रमेश सिंह, कामदेव सिंह, सुधीर सिंह, समर शक्ति सिंह, विनोद रजक, सोहन विश्वकर्मा, राम पांडे, रौशन जमील, उदय प्रसाद, सुनील बर्मन,  तरूण काति घोष, शंकर प्रसाद साव , विश्वजीत चटर्जी , सुमन कुमार सिंह, जितेन्द्र कुमार जीतु , शकील अहमद , पिटु शर्मा, राजु वर्मा, कुमार अजय, मधु सुमन वर्मा , शिवा नंद पाण्डे , मनोज कुमार आदि पत्रकार मौजूद थे।

No comments