Video Of Day

Latest Post

हथियार बरामद कर माओवादियों के बंकर किए ध्‍वस्‍त


लातेहार। जिले के हेरगंज थाना क्षेत्र के सिकिद गांव के पास जंगल में माओवादियों द्वारा छिपा कर रखे गए हथियार और विस्फोटकों को एक बंकर से बरामद किया। लातेहार एसपी प्रशांत आनंद को मिली गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार की सुबह यह कार्रवाई की गई। सीआरपीएफ 11 बटालियन और 214 बटालियन के जवानों ने संयुक्त अभियान के तहत चलाया। जवानों ने बंकर को ध्वस्त कर दिया। सर्च ऑपरेशन में मैगजीन के साथ तीन 315 राइफल, विस्फोटक, और भारी मात्रा में गोलियां बरामद की गई। जवानों ने स्टील कन्टेनर और एम्युनेशन चार्जर भी जब्त किये। यह विनाशक साजोसामान सुरक्षाबलों के खिलाफ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की नीयत से छिपा कर रखे गये थे।
इससे पहले कि माओवादियों का कुनबा सुरक्षा बलों को निशाना बनाने या फिर किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे पाता, वक्त रहते ही सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के मनसूबों पर पानी फेर दिया। जानकारी हो कि लातेहार की ही तरह राज्‍य के अन्य नक्सल प्रभावित जिलों में भी पुलिस और सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ व्यापक अभियान छेड़ रखा है
अभियान में ये थे शामिल
अभियान में अजय सिंह, कमांडेंट 214 बटालियन सीआरपीएफ के नेतृत्व में चलाया गया। इसमें मनीष भारती, द्वितीय कमान अधिकारी, 214 बटालियन सीआरपीएफ, अश्विनी परमार, द्वितीय कमान अधिकारी, 11बटालियन सीआरपीएफ , अजय त्रिपाठी, सहायक कमांडर 11 बटालियन सीआरपीएफ, इंस्पेक्टर एमएल शर्मा, 214 बटालियन सीआरपीएफ, एएसआई राम चंद्र राम, सिपाही अभय मिंज, मनिका थाना और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे।

No comments