Video Of Day

Latest Post

राज्‍य के शिक्षा अफसरों का बड़े पैमाने पर तबादला


रांची। स्‍कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने बड़े पैमाने पर अफसरों का तबादला कर दिया है। आदेश तत्‍काल प्रभाव से लागू किया गया है। उन्‍हें एक सप्‍ताह में नई जगह पर योगदान देने का निर्देश दिया गया है। अप्रैल का वेतनमान सभी को नई जगह से मिलेगा। विभाग के उप सचिव श्‍याम नारायण राम ने जारी आदेश में कहा है कि जिन पदाधिकारियों का इस अधिसूचना में किसी पद पर पदस्‍थापन नहीं किया गया है, वे विभाग में योगदान करेंगे।

यहां भेजे गए
रांची के बरियातू स्थित राजकीय महिला शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय की व्‍याख्‍याता रजनी देवी को अपने ही वेतनमान में पाकुड़ का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है। महाविद्यालय की व्‍याख्‍याता सत्‍याभा कुमारी को साहेबगंज का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है। महाविद्यालय की व्‍याख्‍याता कल्‍पना वर्मा को चतरा का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है। चतरा के जिला शिक्षा पदाधिकारी शिव नारायण साह को उसी पद पर कोडरमा भेजा गया है। उन्‍हें कोडरमा के जिला शिक्षा अधीक्षक का अतिरिक्‍त प्रभार भी दिया गया है। पलामू की जिला शिक्षा पदाधिकारी मीना कुमारी को इसी पद पर रामगढ़ भेजा गया है।
हजारीबाग, उत्‍तरी छोटानागपुर प्रमंडल के क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक रतन कुमार सिंह को हजारीबाग के जिला शिक्षा अधीक्षक का अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है। धनबाद के गोविंदपुर स्थित प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय की प्राचार्या पूनम कुमारी को दुमका का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है। प्राथमि‍क शिक्षा के सहायक निदेशक सुशील कुमार को पलामू का जिला शिक्षा अधीक्षक बनाया गया है। बेड़ो की क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी मारिया गोरेती तिर्की को दुमका का जिला शिक्षा अधीक्षक बनाया गया है।
गोड्डा के गुम्‍मा स्थित प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य जीतेंद्र कुमार सिन्‍हा को गोड्डा का जिला शिक्षा अधीक्षक बनाया गया है। वे कॉलेज के प्राचार्च के अतिरिक्‍त प्रभार में भी रहेंगे। गिरिडीह के क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी कामेश्‍वर सिंह को चतरा का जिला शिक्षा अधीक्षक बनाया गया है। नगर उटारी के क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी नवल किशोर को झारखंड अधिविद्य परिषद का संयुक्‍त सचिव बनाया गया है।
रांची के राजकीय शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय की प्रभारी प्राचार्य अरुणा नाथ को पलामू का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है। बुंडू के प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय की प्राचार्या पुष्‍पा कुजूर को गिरिडीह का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया है। गिरिडीह की जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी बरेलिया को बरियातु स्थित टीचर ट्रेनिंग कॉलेज का व्‍याख्‍याता बनाया गया है। हजारीबाग के जिला शिक्षा अधीक्षक इंदुभूषण सिंह को वहां के राजकीय शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया है। कोडरमा की जिला शिक्षा अधीक्षक प्रबला खेस को सिमडेगा के प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय का प्राचार्य बनाया गया है।

No comments