Video Of Day

Latest Post

प्रश्‍न पत्र लीक मामले में एनएसयूआई का विरोध प्रदर्शन


रांची। ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षा के प्रश्न पत्र के लीक होने के मुद्दे पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने 18 अप्रैल को जैक कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। इसका नेतृत्‍व प्रदेश प्रवक्ता अभिनव भगत ने किया। मामले पर त्वरित और ठोस कारवाई करने के लिए जैक अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह से मिलकर ज्ञापन सौंपा।
सदस्‍यों ने कहा कि प्रदेश में ग्यारहवीं की परीक्षा 12 अप्रैल से चल रही है। इसके हर विषय का प्रश्न पत्र परीक्षा के पूर्व ही लीक हो जा रहा है। परीक्षार्थी बताते हैं कि लीक प्रश्नपत्र 500 से 2000 रुपए तक में बेचे जा रहे हैं। बुधवार को प्रथम पाली की रसायन विज्ञान की परीक्षा के पूर्व लीक हुए प्रश्न पत्र भी परीक्षा के दौरान हू-ब-हू पाए गए।
प्रदेश प्रवक्ता अभिनव भगत ने जैक अध्यक्ष से वार्ता के दौरान कहा कि प्रश्न पत्र का लीक होना काफी गम्भीर मामला है। इससे छात्र और अभिभावकों के बीच सरकार और जैक की विश्वसनीयता धूमिल हो रही है। इस पर अविलंब कठोर कारवाई और ठोस निर्णय नहीं लिए गये तो राज्य में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो जाएगी।
कार्यकर्ताओं ने जैक अध्यक्ष से मिलकर लीक कांड में शामिल अधिकारी, शिक्षक और कर्मचारियों को चिन्हित कर उनके ऊपर विभागीय कारवाई करने की मांग की। साथ ही, मामले के उद्भेदन के बाद दोषियों पर कारवाई करने के साथ-साथ ग्यारहवीं की पुनःपरीक्षा की मांग भी की। विरोध प्रदर्शन में जॉनसन जॉन, विवेक मुंडा, लक्ष्मी सिंह मुंडा, मनोहर मांझी, राहुल दुबे, संदीप एक्का, विजय बाखला, राजेश थापा सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल थे।

दोषियों पर कारवाई होगी : डॉ सिंह
जैक अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह ने ने कहा कि सरकार को पत्र लिखकर इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों के ख़िलाफ विभागीय कारवाई करने की सिफ़ारिश करेंगे।

No comments