Video Of Day

Latest Post

मतगणना की तैयारियां पूरी, प्रत्याशिओं की धड़कने बढ़ी

देवघर। नगर निकाय चुनाव संपन्न होने के बाद मतगणना की सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गयी है। मतगणना के लिए ऐसी व्यवस्था की गई है, ताकि शांति व्यवस्था बनी रहे। मतगणना को लेकर मधुपुर महाविद्यालय, मधुपुर एवं पंचायत प्रशिक्षण केन्द्र, जसीडीह, देवघर में बने बज्रगृह की सुरक्षा व यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। वहीं शांतिपूर्ण माहौल में मतगणना संपन्न कराने हेतु दंडाधिकारियों व सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गयी है। मतगणना केन्द्र परिसर में किसी भी व्यक्ति को इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

मधुपुर नगर परिषद आम चुनाव, 2018 हेतु मतगणना कल सुबह आठ बजे से स्थानीय मधुपुर महाविद्यालय, मधुपुर परिसर में की जायेगी। इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी श्री नन्द किशोर लाल द्वारा जानकारी दी गयी कि मतगणना को लेकर काॅलेज परिसर में सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम की गयी है एवं  मुख्य द्वार के आस-पास निषेधाज्ञा लागू की गई है। इसके तहत् 200 गज की परिधि में एक साथ सामूहिक रुप से लोग इकट्ठा नहीं हो सकते हैं।

इसके अलावा उनके द्वारा जानकारी दी गयी कि मधुपुर नगर परिषद आम चुनाव के मतगणना के लिए 14 टेबुल बनाये गये हैं एवं एक टेबुल पर दो मतगणना सहायक व एक पर्यवेक्षक लगाये गये हैं। वहीं एक हीं टेबुल पर एक वार्ड की संपूर्ण मतगणना होगी। गणना अभिकर्ता, निर्वाचन अभिकर्ता अथवा अभ्यर्थी में से कोई एक ही एक टेबुल पर रह सकते हैं। साथ हीं उन्होंने  बताया कि 3 राउंड में वार्ड की गिनती होगी, जबकि नगर परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की गिनती 4 राउंड में संपन्न हो जाएगी। मतगणना केन्द्र के अंदर प्रवेश करने के पूर्व लोगों की गहन तलाशी ली जाएगी।


      

No comments