Video Of Day

Latest Post

डोरंडा कॉलेज में "महिला सुरक्षा " पर संगोष्ठी, शराब बंदी की मांग की

रांची। डोरंडा महाविद्यालय,रांची में डोरंडा महाविद्यालय एवं अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला मंच के संयुक्त तत्वावधान में "महिला सुरक्षा "विषय पर संगोष्ठी एवं वृहद हस्ताक्षर अभियान आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ ब्रजेश कुमार ने की।  मुख्य वक्ता अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला मंच के राष्ट्रीय महिला सशक्तिकरण प्रमुख श्रीमती नीरा बथवाल ने कहा कि महिला सुरक्षा आज वैश्विक परिदृश्य में चर्चा का विषय बना है परंतु महिला उत्पीड़न, बालात्कार,हत्या में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है ।
उन्होंने कहा कि झारखंड में शराब पीने वालों के  कमी नहीं है एवं यहाँ महिलाओं पर जुल्म एवं शोषण में वृद्धि हुई ।उन्होंने झारखंड के मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास से गुजरात एवं बिहार के तर्ज पर झारखंड में भी पूर्ण शराबबंदी की माँग करते हुए कहा कि अगर शराब पर पूर्णतः प्रतिबंध लागू होने से महिलाओं के उत्पीड़न में काफी कमी हो जाएगी क्योंकि शराब पीने वाला व्यक्ति इंसान से हैवान बन जाता है।उन्होंने डोरंडा महाविद्यालय के  छात्र  छात्राओं से महिला सुरक्षा विषय पर चलाए जा रहे वृहद हस्ताक्षर अभियान में व्यापक भूमिका निभाने की अपील की।
होमियोपैथिक चिकित्सक डॉ मधु रहोतगी ने कहा कि महिला सुरक्षा के क्षेत्र में व्यापक जन जागरण चलाने की आवश्यकता है। यहांं उपस्थित छात्र -छात्राएंं अपने गांंव एवं मुहल्ला में इसे मुहिम में परिवर्तन कर सामाजिक बदलाव मे अपनी भूमिका का निर्वहन करें। अध्यक्षीय संबोधन में डॉ ब्रजेश कुमार ने कहा कि पुरुष अपने सोच में महिला सुरक्षा एवं महिला सम्मान के विषय को आत्मसात कर परिवर्तन के वाहक बनें एवं जन जागरण अभियान में सकारात्मक भूमिका नीभाए।संगोष्ठी को डॉ कृष्णा पाण्डेय, डॉ उपेन्द्र कुमार गुप्ता, डॉ सोनी सिंह, बबीता नारसरिया, विधा अग्रवाल, रीता केडिया एवं छात्रों की ओर से आशीष मिश्रा, प्रियांशु मिश्रा, बब्ली गोंड , हेमा कुमारी आदि ने संबोधित किया ।
संगोष्ठी का संचालन डाॅ कृष्णा पाण्डेय ने किया एवं धन्यवाद अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला मंच की रीता केडिया ने किया ।संगोष्ठी में महिला सुरक्षा में अपना बहुमूल्य योगदान देने का कार्यक्रम में उपस्थित महाविद्यालय के शिक्षकों, मारवाड़ी महिला मंच के पदाधिकारियों एवं छात्र -छात्राओं ने शपथ भी लिया ।संगोष्ठी के उपरांत वृहद हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। हस्ताक्षर अभियान में डोरंडा महाविद्यालय के कुल 522 छात्र -छात्राओं एवं शिक्षकों ने हस्ताक्षर कियेे। राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ ब्रजेश कुमार ने कहा कि हस्ताक्षर अभियान डोरंडा महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के बीच एवं उनके गांंव एवं मुहल्लों मे व्यापक चलाकर लगभग दस हजार लोगों से हस्ताक्षर कराने का लक्ष्य रखा गया है।

No comments