Video Of Day

Latest Post

हमें सभी को दुर्घटनाओं को स्वयं महसूस करना चाहिए


  • सीसीएल में “वर्ल्ड डे फॉर सेफ्टी एंड हेल्थ एट वर्क” मनाया गया
रांची। कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल के रांची मुख्‍यालय सहित सभी क्षेत्रों में शनिवार को वर्ल्ड डे फॉर सेफ्टी एंड हेल्थ एट वर्क मनाया गया। इस अवसर पर सीएमडी गोपाल सिंह, डीटीओ एके मिश्र, मुख्यालय के महाप्रबंधक, विभागाध्यक्ष, महाप्रबंधक (सुरक्षा) आरके  सिन्हा सहित अन्‍य मौजूद थे। सीएमडी ने कहा कि कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता मानवता है। कर्मियों को दुर्घटनाओं को महसूस करना चाहिए। कंपनी के सभी कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य और फिटनेस पैरामीटर तैयार करने का निर्देश दिया है, ताकि आने वाले वर्षो में कंपनी और नई नई ऊंचाई हासिल कर सके। सीसीएल के लिए श्रमिक और जरूरतमंदों का कल्याण हमेशा से ही सर्वोपरि रहा है।
डीटीओ ने कहा कि सुरक्षा ऐसा शब्द है, जिसकी कोई सीमा नहीं है। यह सभी पर लागू होती है। कोई काम शुरू करने से पहले कम से कम पांच मिनट समय दे। सोच विचार कर उसे करे। उदाहरण देते हुए कहा कि कार चलाने से पहले वाहन का टायर, ईंधन इत्यादि की जांच करनी चाहिए।
महाप्रबंधक वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को काम पर पूरा ध्यान केन्द्रित कर करना चाहिए, चाहे वह खदान में हो या अन्य स्थल पर। पब्लिक सेक्टर इंटरप्राजेस बोर्ड ने कंपनी के निदेशक (तकनीकी) पद के लिए श्री श्रीवास्तव का चयन किया है। कार्यक्रम का संचालन महाप्रबंधक (सुरक्षा) आरके  सिन्हा ने किया। उन्होने विस्तार से खान सुरक्षा विषय पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के आयोजन में एके ओझा, मनीषा मोहन, जेके सिंह, ए प्रसाद, अमित, आरपी सिन्हा और अन्य का योगदान रहा।

1 comment:

  1. CCL Management lead by Sri GOPAL SINGH CMD very good effort

    ReplyDelete