Video Of Day

Latest Post

कोडरमा: 1.32 करोड़ व सोना लूटने वाला नालंदा से गिरफ्तार

कोडरमा। कोडरमा थाना क्षेत्र में बीते 14 अप्रैल की रात सड़क लुटेरों ने पटना के स्वर्ण व्यवसायी से 1.32 करोड़ रुपए नकदी और 4 किलोग्राम सोना की लूट की थी। व्यवसायी की लग्जरी वाहन और एक चालक को भी बदमाशों ने अगवा कर लिया था। घटना की जांच में जुटी कोडरमा पुलिस शनिवार को नालंदा (बिहार) पहुंची। झारखंड पुलिस ने नगरनौसा पुलिस के सहयोग से मोनियमपुर समेत अन्य गांवों में छापेमारी कर लुटेरा गिरोह के सरगना को गिरफ्तार करते हुए लूटे गए 32 लाख रुपए व करीब तीन किलोग्राम सोना बरामद कर लिया।

पूछताछ जारी
थानाध्यक्ष संजय कुमार वर्मा ने गिरफ्तारी व बरामदगी की पुष्टि करते हुए बताया कि इस मामले में कुछ संदिग्धों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सूत्रों की मानें तो एक महिला से भी पूछताछ हो रही है। पटना जिला के भी कुछ इलाकों में कोडरमा पुलिस छापेमारी कर रही है। जांच प्रभावित होने की आशंका से लुटेरे के संबंध में पुलिस खुलासा करने से परहेज कर रही है।

सहयोगियों व लूट के संपत्ति की तलाश तेज
झारखंड पुलिस के हाथ 32 लाख नकदी व 3 किलोग्राम सोना लगा है। बदमाशों ने 1.32 लाख व चार किलोग्राम सोना की लूट की थी। पुलिस गिरफ्तार बदमाश से पूछताछ के आधार पर लूट का एक करोड़ रुपए और सोना बरामदगी में जुटी है। सूत्रों की मानें तो पटना जिले के कुछ इलाकों में भी छापेमारी की जा रही है।

जमीन में गाड़कर रखे था सोना व नकदी
लूटी गई मोबाइल के लोकेशन के आधार पर झारखंड पुलिस नालंदा पहुंची। नगरनौसा पुलिस ने गांव की घेराबंदी कर संदिग्ध के घर में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस के हाथ बदमाश लग गया, लूटी गई संपत्ति हाथ नहीं आई। घर की तलाशी में भी कुछ हाथ नहीं लगा। इसके बाद पुलिस की नजर गिट्‌टी के ढेर पर गई। संदेह होने पर पुलिस ने गिट्‌टी हटाकर जमीन की खुदाई की तो दंग रह गई। बदमाश ने जमीन में गाड़कर सोना व नकदी छुपा रखा था।

रकम व सोना देख ग्रामीण हैरान
पुलिस ने जमीन में गाड़कर रखी गई 32 लाख नकदी व तीन किलोग्राम सोना बरामद किया, जिसे देखकर ग्रामीण हैरान रह गए। पकड़े गए बदमाश को ग्रामीण सीधा-साधा युवक समझते थे। ग्रामीण सोच भी नहीं सकते थे कि भोला दिखने वाला युवक शातिर लुटेरा हो सकता है।

वाहन रोक लूट को दिया अंजाम
पटना के फुलवारी शरीफ निवासी स्वर्ण व्यवसायी राजेश कुमार 14 अप्रैल की रात अपनी गाड़ी से तमिलनाडु के कोयंबटूर जा रहे थे। झारखंड के कोडरमा थाना अंतर्गत बागीटांड़ के समीप बोलेरो सवार पांच लुटेरों ने ओवरटेक कर नकदी समेत चार किलो सोना लूट लिया था।

No comments