Video Of Day

Latest Post

खनन कर्मियों के साथ आम जनता के हित की सुरक्षा जरूरी : डॉ सिन्हा

  • 30 वां खान सुरक्षा सप्ताह का समापन
रांची। खान सुरक्षा महानिदेशालय रांची क्षेत्र के तत्‍वावधान में 30वां खान सुरक्षा सप्ताह का समापन समारोह आरडीसीएस सेल के प्रांगण में रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ। यह हिंडालको द्वारा  आयोजित था। मुख्य अतिथि उप महानिदेशक खान सुरक्षा डॉ एके सिन्हा थे। निदेशक खान सुरक्षा संजीवन राय, निदेशक ( खान सुरक्षा) रांची क्षेत्र उज्ज्वल ता, निदेशक विद्युत (खान सुरक्षा) आनंद अग्रवाल,  ईडी प्रभारी आरएमडी सेल सहदेव और अध्यक्ष (खान) हिंडालको बृजेश कुमार झा विशिष्ट अतिथि थे। महाप्रबंधक खान दिलीप कुमार परीदा भी मौजूद थे। अतिथियों का स्वागत बगड़ू लोहरदगा से आई नृत्य मंडली की  महिलाओं की टीम ने किया।
सुरक्षा झंडोतोलन सेल प्रांगण में हुआ। आकर्षित ढंग से अनुशासित खनन कार्य और सामुदायिक विकास कार्य पर लगाए गए स्‍टॉलों का निरीक्षण मुख्य अतिथि की अगुवाई में हुआ। मौके पर सेल के प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सहित सभी अतिथियों का खान में सुरक्षा के महत्व और सुरक्षित खनन कार्य के आधुनिक उपायों पर मुख्य रूप से प्रकाश डाला गया।

हिंडालको के अध्यक्ष (खान) बीके झा ने अतिथियों का स्वागत किया। उन्‍होंने खान में सुरक्षा मानकों को सही ढंग से पूरा करने और सुरक्षा सप्ताह को सफलतापूर्वक मनाने के लिए सभी का अभिनंदन किया।
मुख्य अतिथि ने कहा कि खनन कर्मियों ही नहीं, बल्कि आसपास के आम जनता की सुरक्षा हितों पर हमें ध्यान देने की आवश्यकता है। इसके लिए प्रशिक्षण और जन चेतना पर ज्यादा जोर देने की जरूरत है। लोहरदगा के डिवाइन स्पार्क स्कूल के बच्चों द्वारा सांस्‍कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खदानों को पुरस्कृत किया गया
विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिए विभिन्न प्रकल्पों के तहत खदानों को पुरस्कृत किया गया। हिंडालको की खदानों को सबसे ज्यादा 17 पुरस्कार से नवाजा गया। जिसमें सर्वश्रेष्ठ खदान का पुरस्कार सेरेंगदाग ग्रुप ऑफ माइंस को मिला। स्टॉल की प्रदर्शनी में हिंडाल्को को प्रथम पुरस्कार मिला सेल को द्वितीय और जेसीएमडीसी को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया।

No comments