Video Of Day

Latest Post

दिसंबर तक हर घर तक पहुंचेगी बिजली: मंत्री

मझिआंव। स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने मझिआंव प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में बनने वाले सामुदायिक भवन व अन्य विकास कार्यो का सोमवार को शिलान्यास किया। मंत्री विभिन्न समारोहों में कहा कि इस साल दिसंबर के अंत तक सभी घरों में बिजली पहुंच जाएगी। इस दौरान उन्होंने प्रत्येक योजनाओं के निर्माण तुरंत शुरू करने के लिए गांव की कमेटी को पचास-पचास हजार रुपये का चेक भी दिया। मंत्री ने करूई गांव स्थित सामुदायिक भवन की चाहरदीवारी निर्माण के लिए चेक दिया।

साथ ही  दवनकारा गांव में सामुदायिक भवन, पुरहे गांव के गंवरवा टोला में सामुदायिक भवन, रामपुर गांव के परहिया टोला सहित कामत, मझिगांवा, अखौरी तहले, सोनपुरवा, प्रखंड कार्यालय के समीप बनाया जाने वाला सामुदायिक भवन सहित अन्य योजनाओं का शिलान्यास किया। इसके पश्चात उन्होंने ग्रामीणों के आग्रह पर अनुसूचित जाति परिवार को पूजा पाठ करने के लिए पूर्वज काल से चले आ रहे चेरोमणी देवता की प्रतिमा स्थापित कराने का आश्वासन दिया। मंत्री ने कहा कि सोनपुरवा गांव में जल्द ही उपस्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कामत गांव में नवनिर्मित शिव मंदिर का सुंदरीकरण करने का भरोसा दिया। मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि इस साल दिसंबर के अंत तक सभी घरों में बिजली पहुंच जाएगी। कोई घर बिना बिजली का नहीं रहेगा।

केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से गांव की तस्वीर एवं तकदीर बदली जा रही है। गांव के विकास से ही देश का विकास संभव है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हर गरीब को पक्का का मकान, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन एवं चूल्हा का वितरण किया जा रहा है। मंत्री ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत हुए। इन्होंने क्रमबद्ध तरीके से प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का निदान का भरोसा दिया। मौके पर मंत्री प्रतिनिधि ललित बैठा, 20 सूत्री प्रखंड अध्यक्ष प्रेमानंद त्रिपाठी, 20 सूत्री उपाध्यक्ष संजन ¨सह, युवा जिला महामंत्री संजय प्रसाद कमलापुरी, सुरेंद्र ¨सह, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष उमाशंकर यादव, दिवाकर दुबे, भगवान दत्त तिवारी, जेई रत्नेश्वर वर्मा, मुखिया सुनैना देवी, दिनेश ¨सह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

No comments