Video Of Day

Latest Post

झारखंड की किरण को सीसीएल सीएमडी ने किया सम्‍मानित


रांची। झारखंड के गुमला के एक छोटे से गांव की आशा किरण बारला एथलेटिक्‍स की दुनियां में लंबी उड़ान भरने को तैयार है। झारखंड स्‍टेट स्‍पोर्टस प्रमोशन सोशाईटी (झारखंड राज्‍य और सीसीएल की संयुक्‍त पहल) की कैडेट आशा बारला का चयन अंडर-14 नेशनल कैंप में 400 मीटर दौड़ के लिए हुआ है। सीएमडी सीसीएल गोपाल सिंह ने गुरूवार को कंपनी मुख्‍यालय, रांची में आशा को सम्‍मानित किया। उन्‍होंने आशा को पूरी लग्‍न और मेहनत से देश के लिए ओलंम्पिक 2024 में स्‍वर्ण पदक जीतने के लिए तैयारी करने को कहा। श्री सिंह उपस्थित जेएसएसपीएस से जुड़े अधिकारियों और कोच को बेहतर प्रशिक्षण देकर आशा की प्रतिभा को निखारने के लिए कहा।

नेशनल कैंप एक से 30 जून तक धर्मशाला, हिमाचल प्रदेश में होगा। कैंप के सभी युवा खिलाडि़यों को विदेश में भी प्रशिक्षण दिया जायेगा। देश भर के युवा खिलाडि़यों का ट्रायल जनवरी 2018 में इस कैंप के लिए हुआ था। चयनित चुनिन्‍दा खिलाडि़यों में से हमारी झारखंड की लाडली आशा एक है।
आशा की खेल यात्रा रांची के लापुंग स्थित उसके स्‍कूल संत मैरी बालिका मध्‍य विद्यालय से शुरू हुई। ब्रदर क्‍लेफ ने उसकी प्रतिभा को पहचानते हुए प्रशिक्षण देना प्रारंभ किया। आशा ने अपनी मेहनत और प्रतिभा से पिछले वर्ष नवंबर में आयोजित नेशनल इंटर डिस्‍ट्रीक्‍ट जूनियर एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप विशाखापटनम में अंडर-14 वर्ग में 600 मीटर दौड़ में स्‍वर्ण पदक जीता।

No comments