Video Of Day

Latest Post

वीमेंस बीएड कॉलेज में 15 जून तक मिलेगा फाॅर्म

रांचीबरियातू स्थित राजकीय महिला शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में बीएड कोर्स में नामांकन के लिए आवेदन 15 जून तक किया जा सकता है। सत्र 2018-20 के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को दो स्कूली विषय के साथ स्नातक की डिग्री अथवा स्नातकोत्तर होना चाहिए। साथ ही सामान्य श्रेणी के लिए इसमें 50 प्रतिशत तथा आरक्षित श्रेणी के लिए 45 प्रतिशत अंक होना जरूरी है। वैसे अभ्यर्थी जिन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण किया हो वे भी आवेदन कर सकते हैं।

अंक के आधार पर होगा चयन
उम्र एक जुलाई 2018 को 18 वर्ष से कम नहीं होना चाहिए। आवेदन के लिए अभ्यर्थी को झारखंड राज्य का स्थायी निवासी अथवा शैक्षणिक कार्य हेतु निवासी प्रमाणपत्र हो। उपायुक्त अथवा अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा निर्गत प्रमाणपत्र आवेदन के साथ संलग्न करना जरूरी है। चयन का आधार मैट्रिक, इंटर, स्नातक व स्नातकोत्तर में मिले अंक के आधार पर प्वाइंट दिया जाएगा।

एनसीसी के लिए मिलेगा वेटेज प्वाइंटस :एनसीसी व खेलकूद सर्टिफिकेट के आधार पर प्वाइंट मिलेंगे। नामांकन के समय सामान्य व पिछड़ी जाति के अभ्यर्थियों को 3000 रुपये व एससी तथा एसटी को 1000 रुपये लगेंगे।

No comments