Video Of Day

Latest Post

चाईबासा: नक्सलियों की मुठभेड़ में एक जवान जख्मी

चाईबासा। कोल्हान जंगल में बुधवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों में भीषण मुठभेड़ हो गई। इस दौरान नक्सलियों की गोली से एक कोबरा जवान जख्मी हो गया, जिसे हेलीकॉप्टर की मदद से रांची भेजा गया है। सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा कर्मियों ने माओवादी कमांडर मिसिर बेसरा के दस्ते को घेरा लिया है और लगातार दोनों ओर से फायरिंग हो रही है।

दो जवान हुए थे घायल
बताते चलें कि पिछले कुछ दिनों से इन क्षेत्रों में आए दिन पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ हो रही है। 20 अप्रैल को गुवा संगाजटा जंगल में सुरक्षा बल नक्सलियों को घेरे बैठे थे। नक्सलियों की तादाद लगभग 100 के करीब थी, इन नक्सलियों के पहाड़ पर बने बंकर तक पहुंचने का प्रयास कर रहे सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ हो गई थी। इस मुठभेड़ में कोबरा बटालियन के दो जवानों के पैरों में गोली लग गई थी।

सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई मुठभेड़
मुठभेड़ में कोबरा, जगुआर, सीआरपीएफ व जिला पुलिस के जवान शामिल हैं। पुलिस को ये सूचना मिली थी कि कोल्हान के जंगल में नक्सली दस्ते की गतिविधि हो रही है। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया और उसी दौरान ये मुठभेड़ हुई। नक्सलियों ने अपनी ओर आते जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान एक कोबरा जवान जख्मी हो गया। साथी जवानों की मदद से उसे फौरन हेलीकॉप्टर से रांची भेजा गया।

सुरक्षा बलों की मदद कर रहा हेलीकॉप्टर
इधर, सुरक्षा बलों की मदद के लिए पुलिस हेलीकॉप्टर की मदद भी ले रही है, इन हेलीकॉप्टरों की मदद से पुलिस सुरक्षा बलों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचा रही है। संगाजटा जंगल में ऊंची पहाड़ी पर बने बंकर तक पहुंचने के लिए सुरक्षा बलों के रास्ते के सबसे बड़े बाधक लैंड माइंस हैं, जो बंकर के नीचे की पहाड़ी पर प्लांट किए गए हैं। अब भी यहां सर्च ऑपरेशन जारी है।

No comments