Video Of Day

Latest Post

झारखंड के डाकघरों में होंगे आधार नामांकन

रांची। आम लोगों के लिए खुशखबरी। अब आधार का नामांकन राज्‍य के डाकघरों में भी होंगे। रांची के डोरंडा प्रधान डाक घर में इसके पंजीकरण/नामांकन का शुभारंभ 31 जनवरी को हुआ। यह सुविधा राज्‍य के 207 डाक घरों में उपलब्ध कराये जाने की योजना है। इस सप्ताह के अंत तक 6 डाक घरों में यह सुविधा उपलब्‍ध हो जाएगी।
डोरंडा प्रधान डाक घर में आधार पंजीकरण/नामांकन के काम का उदघाटन झारखंड सर्किल की मुख्‍य डाक माध्‍यक्षा शशि शालिनी कुजूर ने किया। इस अवसर पर सर्किल के निदेशक डाक सेवाएं, परिमल सिन्हा, यूआईडीएआई के एडीजी देवशंकर  सहित डाक विभाग के अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद थे।
इस सेवा के तहत आम जनों के नए आधार का पंजीकरण/नामांकन किया जायेगा। यह सुविधा आम जनों के लिए निःशुल्क है। राज्‍य के 13 प्रधान डाकघरों सहित 207 विभागीय डाक घरों में यह सुविधा उपलब्ध कराये जाने की योजना है। इस सप्ताह के अंत तक डोरंडा प्रधान डाक घर, रांची जीपीओ, जमशेदपुर प्रधान डाक घर, कदमा उप-डाकघर, साकची उप-डाकघर और टेल्को वर्क्स उप-डाकघर में सुविधा मिलने लगेगी। इस काम के लिए डाककर्मियों को  प्रशिक्षण दिया जा चूका है। जरुरी उपकरण की आपूर्ति हो चुकी है। जल्द ही झारखंड के सभी 13 प्रधान डाक घरों में नए आधार पंजीकरण का काम भी शुरू किये जाने की योजना है।

No comments