Video Of Day

Latest Post

झारखण्ड में फर्जी तरीके से चल रहा है स्टेट ओपन स्कूल, वेबसाइट के माध्यम से छात्रों को किया जा रहा है गुमराह

  • दैनिक झारखण्ड ने की मामले की पड़ताल पुरी तरह से फर्जी है झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल
सत्य प्रकाश प्रसाद
रांची। झारखण्ड में इन दिनों फर्जी मैट्रिक और इंटर की डिग्रीयां धड्ले से बाँटी जा रही है. ताजा मामला झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल का है जो अपने वेबसाइट- www.jsos.ac.in माध्यम से झारखण्ड और बिहार में लोगों को फर्जी डिग्री बाँट रही है. दैनिक झारखण्ड ने मामले की पड़ताल की तो पाया गया की इस तरह की कोई संस्थान झारखण्ड सरकार से मान्यता प्राप्त ही नहीं है. वेबसाइट पर झारखंड सरकार से मान्यता प्राप्त की बात को भी दिखाया गया है इसके कारण झारखण्ड ही नहीं बल्कि बिहार के छात्रों को ठगने का काम किया जा रहा है. जैक अध्यक्ष अरबिंद कुमार ने दैनिक झारखण्ड से बातचीत के क्रम में कहा की इस तरह की कोई भी संस्थान सरकार की ओर से नहीं चलाया जा रहा है.

बिहार से लोगों को सॉफ्ट टारगेट बना रही है संस्थान
झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल की संस्था जिसका मुख्य कार्यालय रांची के मोरहाबादी में है वो वेबसाइट के माध्यम से बिहार के लोगो के बिच फर्जी मैट्रिक और इंटर की डिग्री बाँटने का काम कर रही है. वही कई झारखण्ड के छात्र भी इस स्टेट ओपन स्कूल के झांसे में फंस गए हैं. गौर करने वाली बात है की इतना बड़ा फर्जीवाड़ा झारखण्ड सरकार के पैरों तले चल रहा है. वही पूर्व में एक निजी चैनल ने इस मामले को जून 2017 में शिक्षा मंत्री तक पहुँचाया था इसके बाद भी इस दिशा में सरकार की ओर से ठोस कदम अब तक नहीं उठया गया और अभी भी ये फर्जी संस्था लोगों को ठगने का काम कर रही है.

क्या है मामला
दरअसल कई छात्रों से मिली शिकायत के बाद दैनिक झारखण्ड ने Jharkhand state open school की वेबसाइट की पड़ताल की, जिसपर झारखंड सरकार से संबद्धता की बात लिखी है. जबकि हकीकत में ऐसा कुछ नहीं है. शिक्षा विभाग से लेकर शिक्षा मंत्री तक ने इस वेबसाइट की संबद्धता से इनकार किया है. रांची के मोरहाबादी स्थित झारखंड स्टेट ओपन स्कूल के कार्यालय पहुंची, जहां मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में पास कराने के लिए
तमाम गोरखधंधे होते हैं

झरखंड एकेडमिक कौंसिल की तर्ज पर फर्जी डिग्री बाँट रही है संस्थान

झरखंड एकेडमिक कौंसिल (जैक) जिस प्रकार का एडमिट कार्ड और मार्कशीट जारी करता है उसी तर्ज पर झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल की फर्जी संस्थान भी छात्रों को एडमिट कार्ड और मार्कशीट जारी करती है. मामले की जानकारी मिलते है जैक अध्यक्ष ने क़ानूनी करवाई की बात कही है.

1 comment:

  1. Koi batata hai frjee hai or koi bolta hai manyata prtp sch kya hai

    ReplyDelete