Video Of Day

Latest Post

वेटनरी कॉलेज में शुभम और नीतू को बेस्ट एथेलेटिक्स अवार्ड


रांची। बिरसा कृषि विश्‍वविद्यालय के पशुचिकित्सा संकाय में चल रहे खेलकूद प्रतियोगिता में बालक वर्ग में शुभम कुमार और बालिका वर्ग में नीतू कुजूर बेस्‍ट एथेलेटिक्‍स अवार्ड से सम्‍मानित किए गए। दूसरे दिन क्रिकेट, बालीबॉल,शतरंज, टेबल-टेनिस, बैडमिंटन, कबड्डी के साथ-साथ शिक्षकों के लिए दौड़ आदि स्पर्धाएं हुई। सम्मान समारोह पर कुलपति ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया। शतरंज के बालिका वर्ग में विजेता नीतू कुजूर और उप विजेता रश्मि कौशिक रही। बालक वर्ग में विजेता विष्णु प्रभाकर और उप विजेता मनमन कुमार रहे। कैरम में बालिका वर्ग से एन्नी कुजूर विजेता और नायला उप विजेता रही। बालक वर्ग  में सूरज सिंह विजेता एवं सुशांत सागर उप विजेता रहे। टेबल-टेनिस के एकल के बालिका वर्ग में वर्षा विजेता और निर्मला मिंज उप विजेता रही। बालक वर्ग में अभिषेक कुमार मुंडा विजेता और सागर विशाल उप विजेता रहे। टेबल-टेनिस के युगल के बालिका वर्ग में वर्षा और मीना विजेता एवं चित्रा और स्वाति बाड़ा उप विजेता रही। बालक वर्ग में राजू एवं शुभम विजेता और दीपक एवं ए बोस उप विजेता रहे। बैडमिंटन के बालक वर्ग में शुभम कुमार विजेता तथा विकास कुमार उप विजेता रहे। बैडमिंटन के युगल स्पर्धा के बालिका वर्ग में अंजू एवं वर्षा विजेता और एन्नी एवं बसंती उप विजेता रही।
कबड्डी खेल में बालिका वर्ग में पीजी गर्ल्स विजेता और प्रथम वर्ष की छात्राएं उप विजेता रहे। बालक वर्ग में पीजी ब्‍यॉज विजेता और तृतीय वर्ष के छात्र उप विजेता रहे। वॉलीबॉल में तृतीय वर्ष के छात्र ने बाजी मारी। क्रिकेट मैच में आरवीसी के पीजी छात्रों की टीम ने आरवीसी के प्रथम वर्ष के छात्रों को पराजित कर ट्राफी हासिल की। क्रिकेट प्रतियोगिता में किसुन सोरेन को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। वरीय शिक्षकों के 100 मी दौड़ में डॉ बीके राय प्रथम, डॉ एनके गुप्ता द्वितीय और डॉ एनपी सिन्हा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कनीय प्राध्यापकों के 100 मीटर दौड़ में भारतेंदु विमल ने प्रथम, शिव कुमार यादव ने द्वितीय और राजेश कुमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
प्रतियोगिता में द्वितीय वर्ष को बेस्ट परफॉरमेंस गेम्स अवार्ड, आरवीसी तृतीय वर्ष को बेस्ट मार्च पास्ट अवार्ड से नवाजा गया। पांच खेलों के गोल्ड मेडल विजेता शुभम कुमार को बेस्ट एथेलेटिक्स ब्‍यॉज तथा नीतू कुजूर को बेस्ट एथेलेटिक्स गर्ल्स के अवार्ड से सम्मानित किया गया।
इसके समापन के साथ ही विश्वविद्यालय के कृषि, वानिकी और पशुचिकित्सा संकायों का वार्षिक खेल-कूद 2018 सम्पन्न हुआ। इन संकायों में आयोजित स्पर्द्धाओं में पहली बार विश्वविद्यालय के 8 महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। पशुचिकित्सा संकाय में आयोजित समापन सह सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि कुलपति डॉ परविन्दर कौशल ने सभी विजयी प्रतिभागियों को मेडल एवं विजेताओं को ट्राफी प्रदान की। उन्होंने विश्वविद्यालय द्वारा 26 से 28 मार्च को आयोजित तीन दिनी चांसलर ट्राफी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अभी से कठिन अभ्यास करने पर बल दिया। छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय खेल इतिहास में नवीन अध्‍याय जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर संकाय के खेल संघ के अध्यक्ष डॉ अरुण प्रसाद और संयोजक डॉ सुशील प्रसाद ने भी अपने विचार रखे।
खेल के आयोजन में संयोजक डॉ सुशील प्रसाद, उप संयोजक डॉ एमएस मल्लिक और खेलकूद प्रभारी डॉ प्रवीण कुमार की प्रमुख भूमिका रही। सभी फिल्ड और इंडोर स्पर्द्धाओं के संचालन में संकाय के वरीय प्राध्यापक डॉ अरुण प्रसाद, डॉ मनोरंजन प्रसाद, डॉ बीके राय, डॉ आलोक पांडेय, डॉ केके सिंह, डॉ एम गुप्ता और डॉ रविन्द्र प्रसाद का योगदान रहा। समारोह का संचालन डॉ प्रवीण कुमार और धन्यवाद डॉ आलोक पांडेय ने किया। मौके पर डॉ डीएन सिंह, डॉ जगरनाथ उरांव, डॉ एमएस मल्लिक और डॉ एआर देव भी मौजूद थे।

No comments