Video Of Day

Latest Post

सीसीएल के सुरक्षा अफसर ने गार्ड को पीटा, उत्‍पादन रोका

फाईल फोटो
रांची। कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल के उप सुरक्षा प्रबंधक विक्रांत मल्‍हान ने मंगलवार को एक सुरक्षा गार्ड को पीट दिया। इस असर कोयला उत्‍पादन पर पड़ा। कंपनी के मगध-आम्रपाली परियोजना में कुछ देर के लिए उत्‍पादन रोक दिया गया। कंपनी के निदेशक कार्मिक आरएस महापात्र के आश्‍वासन देने के बाद मामला शांत हुआ।
मामला रांची स्थित कंपनी मुख्‍यालय से जुड़ा है। उक्‍त गार्ड ने निदेशक कार्मिक के सामने यूनियन लीडर की उपस्थिति में आपबीती सुनाई। उसने कहा कि वह मेन गेट से दो पहिया वाहन से अंदर आ रहा था। आवाज देकर उसे रोका गया। उसके बाद सुरक्षा अधिकारी ने उसे थप्‍पड़ मारा। फिर हेलमेट उतारकर उससे भी पीटा। निदेशक ने कंपनी की ओर से गलती मानी। कहा कि उक्‍त अधिकारी को चेतावनी देंगे कि भविष्‍य में इस तरह का वाक्‍या नहीं दोहराएं। सुरक्षा गार्ड लैंड लूजर है। मगध-आम्रपाली परियोजना में उसकी जमीन गई है।
यूनियन नेताओं का कहना है कि अधिकारी का इस तरह का बर्ताव उचित नहीं है। किसी कामगार के ऐसा करने पर उसे प्रबंधन नौकरी तक से निकाल देता। उधर, श्री मल्‍हान का कहना है कि गलतफहमी में उसने उक्‍त गार्ड पर हाथ उठा दिया था। वह गार्ड काफी तेज गति से आ रहा था। रोकने पर और तेज गति से जाने लगा। ऐसे में उसे महसुस हुआ कि वह बाहरी व्‍यक्ति है। गार्ड के कंपनी में कार्यरत होने की जानकारी मिलने पर उन्‍होंने माफी तक मांग ली थी। मामला वहीं सुलझा लिया गया था।

No comments