Video Of Day

Latest Post

शिलापट्ट पर नाम नहीं देख भड़के जिप सदस्य अनिल

  • भवन का शिलान्यास रोका, सड़क जाम किया, सांसद-विधायक को सुनाई खरी खोटी
रांची। शिलापट्ट पर नाम नहीं होने पर जिला परिषद सदस्य अनिल टाईगर हत्थे से उखड़ गए। उन्होंने प्रखंड सह अंचल कार्यालय में बनने वाले मॉडल भवन के शिलान्यास को रोक दिया। घटना 11 मार्च की है। जानकारी के मुताबिक प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में हो रहे मॉडल भवन के निर्माण को लेकर शिलान्यास होना था। तैयारी पूरी हो गई थी। अतिथि भी पहुंच चुके थे। शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे जिप सदस्य अनिल महतो टाईगर शिलापट्ट पर अपना नाम सहित अन्य जिप सदस्यों का नाम नहीं देखकर बौखला गए। वहां मौजूद बीडीओ ज्ञानशंकर जायसवाल, सीओ प्रभात भूषण सिंह, ठेकेदार त्रिपाठी और कनीय अभियंता अनिल कुमार सिंह को खरी खोटी सुनाई। अभियंता के साथ धक्का मुक्की भी की।
रास्‍ता रोक हंगामा किया
फिर अनिल टाईगर कार्यक्रम स्थल पर पहुुंचे पंचायत प्रतिनिधियों को साथ लेकर बोड़ेया चौक पंहुचे। मुख्य अतिथि सांसद रामटहल चौधरी और विधायक डॉ जीतू चरण राम का रास्ता रोक हंगामा करने लगे। बाद में सभी प्रतिनिधि रोड जाम कर बीच सड़क पर ही बैठ गए। सांसद, बीडीओ, सीओ के मनुहार पर श्री टाईगर माने। सांसद ने अभियंता के आदेश दिया कि दो दिन के भीतर दूसरा शिलापट्ट बनाकर छूटे नाम जोड़ दिये जाए। उसके बाद ही शिलान्यास कार्यक्रम रखा जाए। आश्वासन मिलने पर जाम हटा।
भूमि पूजन की रस्म अदा
मॉडल प्रखंड सह अंचल कार्यालय बनाने का नारियल फोड़कर और भूमि पूजन कर रस्म अदा किया गया। सांसद ने कहा कि वर्षो पुराना भवन अब जर्जर हो चुका है, इसलिए नया भवन जरुरी था। इसके बन जाने से एक ही छत के नीचे सभी कार्यालय काम करेंगें। विधायक ने सरकार के विकास कार्यो के बारे में लोगों को बताया। मौके पर जिप सदस्य अनिल महतो टाईगर, उपप्रमुख मुकेश साहु, मुखिया अर्जुन पहान, सोमा उरांव सहित कई उपस्थित थे।
गलती ठेकेदार और कनीय अभियंता की
बीडीओ ने कहा कि ठेकेदार और कनीय अभियंता स्पष्ट निर्देश था कि सभी जनप्रतिनिधियों का नाम शिलापट्ट पर लिखा होना चाहिए। इन लोंगों ने जिप सदस्यों का नाम नहीं देकर कार्यक्रम में हंगामा करवा दिया। बाद में सासंद के निवेदन पर जिप सदस्य टाईगर भूमि पूजन करने को राजी हुए।

फोटो सहयोग : अफरोज आलम

No comments