Video Of Day

Latest Post

7 जिले के शिक्षकों को नहीं मिला चार माह से वेतन

रांची। सरकारी प्राइमरी और मिडिल स्कूलों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। राज्य के सात जिलों के शिक्षकों के पिछले चार माह से वेतन नहीं मिला है। इससे इन शिक्षकों के समक्ष आर्थिक मुश्किलें बढ़ती जा रही है। इनका कहना है कि शिक्षक अपनी शैक्षणिक दायित्वों का तो बखूबी निर्वहन कर रहे हैं। लेकिन उनकी जायज समस्याओं की सरकार का ध्यान नहीं है।

प्राथमिक शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों को ठहराया जिम्मेवार
अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष बिजेंद्र चौबे, महासचिव राममूर्ति ठाकुर और प्रदेश मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने कहा कि शिक्षकों को समय पर वेतन नहीं मिला है। लंबे समय से वेतन नहीं मिलने के कारण एक साथ कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बच्चों को विद्यालयों में शुल्क देने से लेकर अन्य खर्च संचालित करने में कठिनाई हो रही है। संघ ने शिक्षकों को समय पर वेतन नहीं मिलने के लिए प्राथमिक शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों को सीधे तौर पर जिम्मेवार ठहराया है।

इन जिलों के शिक्षकों को नहीं मिला है वेतन
सात जिले के हजारों शिक्षकों को चार माह से वेतन नहीं मिला है। इसमें इनमें धनबाद, पलामू, कोडरमा, हजारीबाग, देवघर, चतरा और सरायकेला खरसावां के शिक्षक शामिल हैं। संघ के मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने कहा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को प्रत्येक माह समय पर वेतन मिलता है। तो शिक्षकों को समय पर वेतन क्यों नहीं मिल सकता है। सिर्फ कार्य संस्कृति में सुधार लाने से शिक्षकों को समय पर वेतन दिया जा सकता है।

उर्दू शिक्षकों को दो माह से नहीं मिला है वेतन
प्राथमिक व मिडिल स्कूल की शिक्षकों की तरह उर्दू शिक्षकों को भी समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। उर्दू शिक्षकों को तो राज्य के किसी भी जिले में दो माह से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने कहा कि बकाया वेतन के भुगतान की सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया जाता है। लेकिन कार्यवाही नहीं होती है। एक मई को शब-ए-बारात है। इस मौके पर भी वेतन भुगतान नहीं हुआ तो परेशानी और बढ़ जाएगी।

No comments