Video Of Day

Latest Post

इस शादी में आएं जरूर


रांची। शादी का मंडप होगा। परंपरा निभाई जाएगी। रीति-रिवाज का पालन होगा। बैंड, बाजा, बाराती भी होंगे। इसके बावजूद यह विवाह कुछ अलग हटकर है। शायद इस तरह का प्रयास पहली बार हो रहा है। इसलिए इस शादी में जरूर आएं। वर-वधू को खुश और सुखी रहने का आशीर्वाद दें। तारीख याद रखें 14 मई। दिन सोमवार। विवाह स्‍थल रांची के हरमू रोड स्थित मारवाड़ी भवन।

जी हां, ये शादी अपने आप में अनोखी है। इसका बीड़ा उठाया है सामाजिक संस्‍था मारवाड़ी महिला मंच ने। इसकी अध्‍यक्ष मंजू केडिया और सचिव रीना सुरेका धार्मिक अनुष्ठानों में मारवाड़ी महिलायों को आडंबरों और अनावश्यक खर्चों से बचने की सलाह देती है। समाज के अंतिम छोर पर स्थित मानसिक मंदता के लोगों के बीच समन्वय का सेतु बना दिव्यांग देवो भवः के आदर्श को अपनाने का आह्वान करती है।

मंच 11 दिव्यांग वर-वधुओं का सामूहिक विवाह करा रहा है। नवविवाहितों को गृहस्थ जीवन में प्रवेश का मार्ग प्रशस्त कराने के लिये तय तिथि को सुबह आठ बजे से सामूहिक विवाह आयोजित किया गया है। विवाह कार्यक्रम की संयोजिका नीरा बथवाल और मीडिया प्रभारी अन्‍नु पोद्दार हैंं। उन्‍होंने सभी नगरवासियों को इस विवाह समारोह के आयोजन में भागिदारी और नव दम्पत्तियों को आशीर्वाद देने के लिए आमंत्रित किया है।

No comments