Video Of Day

Latest Post

वकील अनिश्चितकाल तक न्‍यायिक काम से रहेंगे अलग


धनबाद। वकील अनिश्चितकाल तक न्‍यायिक काम से अलग रहेंगे। यह निर्णय धनबाद बार एसोसिएशन की सोमवार को संगठन प्रांगण में हुई आपत बैठक में लिया उनका आंदोलन दो मई से शुरू होगा। सदस्‍यों का कहना है कि अधिवक्‍ता अश्विनी कुमार को गलत आरोप लगाकर जेल भेज दिया गया है। महासचिव विदेश कुमार दा ने कहा कि पुलिस प्रशासन ने पोक्‍सो एक्‍ट का गलत इस्‍तेमाल अधिवक्‍ता के खिलाफ किया। एसोसिएशन ने पूरे मामलेकी न्‍यायिक जांच की मांग की है। 

महासचिव ने कहा कि एसोसिएशन की सहानुभूति बच्‍ची के साथ है। अधिवक्‍ता न्‍याय दिलवाते हैं। न्‍याय के रास्‍ते में कभी बाधा नहीं बनेंगे, लेकिन न्‍याय होना चाहिए। अश्विनी कोई आतंकवादी नहीं हैं। बिना जांच के रात ढाई बजे घर को घेरकर गैस कटर से गेट काटकर घुसनाऔर उन्‍हें गिरफ्तार करना पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्‍न चिह्न खड़ा करता है।

जब तक मामले की न्‍यायिक जांच नहीं होती, अधिवक्‍ता सभी जगहों पर खुद को न्‍यायिक कार्य से अलग रखेंगे। इससे पहले भी एसडीएम द्वारा अधिवकता केके तिवारी के साथ दुर्व्‍यवहार करने, अपने अंग रक्षक से बाहर निकलवा देने के कारण एसोसिएशन एसडीएम कोर्ट का बहिष्‍कार कर चुका है। जब तक गृह सचिव स्‍तर के अधिकारी वार्ता के लिए नहीं आते हैं, तब तक एसोसिएशन अपना आंदोलन जारी रखेगा।

No comments