Video Of Day

Latest Post

अफगानिस्तान: फिदायीन हमला में 31 की मौत, 50 से ज्यादा जख्मी

काबुल। यहां रविवार को वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर के बाहर फिदायिन हमला हुआ, जिसमें कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा जख्मी हो गए। मारे गए लोग अपना वोटर रजिस्ट्रेशन कार्ड लेने के लिए लाइन में लगे हुए थे। तभी हमलावर वहां पहुंचा और खुद को धमाके से उड़ा दिया। टोलो न्यूज ने अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मजरूह के हवाले से हमले में 31 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है।

राष्ट्रपति चुनाव में अड़चन डालना चाहते हैं आतंकी
बता दें कि अफगानिस्तान में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। इसके लिए 4 अप्रैल को वोटर रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ था। इस चुनाव के विरोध में आतंकियों ने आम लोगों और अफसरों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।  इससे पहले शुक्रवार को आतंकियों ने बादघिस में वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर रॉकेट से हमला किया था। इसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी। पिछले हफ्ते भी कबाइली इलाके में आतंकियों ने हमला कर तीन चुनाव अधिकारियों और और दो पुलिसकर्मियों को अगवा कर लिया था।

नवरोज के मौके पर भी हुआ था फिदाईन हमला
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पारसी समुदाय के नए साल नवरोज के मौके पर भी आत्मघाती हमाल हुआ था। इसमें 30 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर आई थी। हालांकि, इन हमलों की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली थी, लेकिन माना जाता है कि इसके पीछे आईएसआईएस का हाथ था।

जनवरी में हुआ था हमला, 130 लोगों की गई थी जान
बता दें कि दिसंबर में भी एक सुसाइड बॉम्बर ने डिप्लोमैटिक एरिया के पास खुद को ब्लास्ट किया था। इसमें 6 नागरिकों की मौत हो गई थी। जनवरी में आतंकियों ने काबुल के एक लग्जरी होटल, एक भीड़ भरी गली और एक मिलिट्री कंपाउंड पर हमला किया था। इन हमलों में 130 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

No comments