Video Of Day

Latest Post

स्‍थापना दिवस पर बाबा श्‍याम का हुआ अलौकिक श्रृंगार


रांची। राजधानी के हरमू रोड स्थित श्री श्याम मंदिर ने छह मई को पहला स्थापना दिवस मनाया। मंदिर का निर्माण श्री श्याम मित्र मंडल ने कराया है। इस अवसर पर सुबह बाबा का अलौकिक श्रृंगार मंडल के गोपाल मुरारका, अशोक लड़िया और राजेश ढांढनिया ने किया। बाबा को लाल मलमल का बागा पहनाया गया। फूलो के रंग बिरंगे गजरो से श्रृंगार किया गया। हरि परसरामपुरिया ने अपने परिवार के संग बाबा की ज्योत प्रज्वलित की। श्री श्याम अखंड ज्योति व्यास पीठ का पूजन कराया।
कोलकाता से आये अखंड ज्योति पाठ वाचक संदीप सुल्तानिया ने बाबा का अखंड ज्योति पाठ लगभग पांच सौ श्रद्धालुओं के साथ किया। इस दौरान प्रमुख प्रसंगों को उनके साथ आई मंडली ने नृत्य नाटिका से वर्णन करती रही। पाठ के बीच में ही नियमित आरती की गयी। बाबा को महाभोग सुशील गाड़ोदिया ने परिवार संग लगाया।
पाठ में बैठे सभी श्रद्धालुओं को बाबा का प्रसाद पूरी श्रद्धाभाव से बैठा कर खिलाया गया। पाठ के दौरान ही भक्तों द्वारा चूरमे और बुंदिया का सवामणी भोग लगता रहापूरा मंदिर परिसर भक्तों से भरा रहा। पाठ के दौरान बाबा के जन्मोस्तव का प्रसंग आने पर भक्तगण भाव विभोर हो अहिलवती को होयो लाल बधाई सारे भक्ता न भजन पर झूमने नाचने लगे। भक्तों संग मंडल के सभी सदस्य एवं कार्यकर्ता भी काफी भावुक होते रहे। आज से एक वर्ष पूर्व ही के दिन श्री श्याम बाबा रांची हरमू रोड स्थित मंदिर में विराजे थे। सभी खुशी से नाचते गाते बाबा का गुणगान करते रहे।
महामंत्री आनंद शर्मा ने बताया की सच्चे मन से श्याम ज्योति पाठ करने वाले श्रद्धालु के हर मुराद बाबा पूरी करते हैं। रात में बाबा की आरती के बाद प्रथम स्थापना दिवस का समापन हुआ। स्थापना दिवस को सफल बनाने में हरि प्रसाद पेड़ीवाल, कृष्ण कुमार अग्रवाल, रतन सिंघानिया, सुरेश सरावगी, राजीव रंजन मित्तल, प्रवीण सिंघनिया, विष्णु चौधरी, पंकज गाड़ोदिया, शैंकी केडिया, सूरज लोढ़ा, गौरव अग्रवाल, अमित शर्मा, स्नेह पोद्दार, विकास मोदी, साकेत ढांढनिया, अनिल नारनोली, विवेक मुरारका, कुशाग्र हरित सहित अन्य ने सहयोग किया।

No comments