Video Of Day

Latest Post

मजदूर दिवस के दूसरे दिन भड़के सीसीएल कर्मी


रांची। मजदूर दिवस पर एक मई को सीसीएल प्रबंधन ने रांची के खेलगांव में बड़ा कार्यक्रम किया। कामगारों को सम्‍मानित किया गया। सांस्‍कृतिक कार्यक्रम के साथ भोज भी हुआ। लाखों रुपये खर्च किए गए। मजदूर दिवस के दूसरे दिन बुधवार को कंपनी के कर्मी सुविधा नहीं मिलने पर भड़क गए। पानी देने की मांग को लेकर मुख्‍यालय में सीएमडी ऑफिस के सामने सुबह धरना पर बैठ गए। सभी ने हस्‍ताक्षरयुक्‍त मांग पत्र भी सीएमडी को सौंपा। पानी उपलब्‍ध कराने की मांग की।

आश्‍वासन के सिवा कुछ नहीं
ये कर्मी कंपनी के रातू रोड स्थित राजेंद्र नगर कालोनी में रहते हैं। वहां डेढ़ सौ से अधिक क्‍वार्टर हैं। कर्मियों ने बताया कि पिछले चार साल से सभी पानी की समस्‍या के त्रस्‍त हैं। कई बार संबंधी विभाग के अफसरों को इससे अवगत कराया गया है। हर बार आश्‍वासन मिला। हालांकि इसका निराकरण नहीं किया गया। अभी हालात यह है कि बूंद-बूंद पानी के लिए सभी लोग तरस रहे हैं। हो हल्‍ला होने पर एक-दो दिन टैंकर से पानी से पानी देखकर खानापूरी कर दी जाती ही है।
आने वाली थी महिलाएं
जानकारी के मुताबिक समस्‍याओं से जूझ रही कालोनी की महिलाएं भी मुख्‍यालय में आने वाली थी। सीएमडी गोपाल सिंह और निदेशक कार्मिक आरएस महापात्र के बाहर रहने के कारण उन्‍होंने आने का कायक्रम स्‍थगित कर दिया। उनका कहना है कि पतियों के बोलने पर प्रबंधन नहीं सुन रहा है। ऐसे में उनके पास कोई दूसरा रास्‍ता नहीं बचा है।

दीया तले अंधेरा
कर्मियों का कहना है कि कंपनी में दीया तले अंधेरा वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। कर्मचारी सुविधा के लिए तरस रहे हैं। सीएसआर पर लाखों रुपये खर्च किया जा रहा है। वाहवाही लुटी जा रही है। कमांड क्षेत्र में सुविधाएं पहुंचाई जा रही है। यह अच्‍छी बात है। हालांकि कर्मचारियों की सुविधा पर भी ध्‍यान दिया जाना चाहिए।

No comments