Video Of Day

Latest Post

माओवादियों ने एक बाद एक दस वाहनों को फूंक दिया

गिरिडीह। भाकपा माओवादी के नक्सलियों ने गिरिडीह के पीरटांड़ थाना क्षेत्र में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी की साईट पर हमला करके 10 वाहनों को फूंक दिया। बताया जाता है कि लेवी नहीं मिलने के कारण नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक पीरटांड़ थाना क्षेत्र के चिरकी-पलमा रोड निर्माण का काम चल रहा है। रोड निर्माण का कार्य गणेश यादव कंट्रक्शन कंपनी करा रही है। कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक से पहले माओवादियों ने लेवी की मांग की थी। जब उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो माओवादियों ने कंपनी के पोकलेन, टैंकर, डंफर, ट्रैक्टर सहित 10 वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

काम कर रहे सभी मजदूरों में दहशत का माहौल
घटना के बाद इलाके में खौफ का माहौल है। घटना से निर्माण कंपनी में कार्य कर रहे मजदूरों और बाकी कर्मचारी खौफजदा है। जबकि कंपनी के मालिक ने भी घटना पर अफसोस जताया है। घटना के बारे में जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना में शामिल नक्सलियों को घेरने की रणनीति पर काम किया जा रहा है।

कुछ दिन पूर्व ऐसीं ही एक घटना को बालूमाथ में भी मायावादियों ने दिया था अंजाम

 6 मई को चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र स्थित सीसीएल के मगध एरिया के कुण्डी कोलियरी में भी उग्रवादियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया था। कोयला लदे तीन ट्रक जो बालूमाथ जा रहे थे, उसे माओवादियों ने देर रात आग के हवाले कर दिया था. इस घटना के बारे में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया था कि तीनों ट्रक धू-धूकर जल रहा था। वहीं जो सूचना आयी थी, उसके मुताबिक उग्रवादियों ने मौके पर गोलियां भी चलायी थी। घटना बालूमाथ थाना क्षेत्र के चमातु ग्राम के पास हुई थी।

No comments